UP: योगी सरकार का पहला बड़ा फैसला, इस योजना को 3 महीने के लिए बढ़ाया

योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक में प्रदेश की 15 करोड़ जनता को खुशखबरी दी गई है. जानिए किस बात का ऐलान खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक के बाद किया है.

  • 1215
  • 0

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक में प्रदेश की 15 करोड़ जनता को खुशखबरी दी गई है. इस बैठक में नि:शुल्क राशन योजना को अगले तीन माह तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है. इस बात का ऐलान खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक के बाद किया.

यह भी पढ़ें:Odisha: शख्स ने कुल्हाड़ी से काटा 8 साल की बच्ची का गला, हाथ में लेकर गांव में घूमा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'आज की कैबिनेट बैठक में, हमने मुफ्त राशन योजना को और तीन महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. इससे राज्य के 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस संबंध में जानकारी देते हुए यह भी कहा कि सरकार इस योजना के तहत 3270 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

यह भी पढ़ें:Mussoorie: गुब्बारा गैस सिलिंडर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा, विस्फोट में युवक का एक पैर गायब

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उत्तर प्रदेश में नवगठित सरकार का पहला फैसला 15 करोड़ गरीब लोगों को समर्पित है. कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक नागरिक को सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से अन्न योजना की शुरुआत की थी. अप्रैल 2020 से आज मार्च 2022 तक देश के 80 करोड़ लोगों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है. वहीं राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के अलावा मुफ्त राशन वितरण की योजना संचालित की है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT