कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव कभी चलाते थे ऑटो, आज ऑडी BMW जैसी लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं हैं. 58 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है. राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि बीती रात उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद उनका निधन हो गया. लेकिन राजू श्रीव

  • 439
  • 0

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं हैं. 58 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है. राजू श्रीवास्तव पिछले 42 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि बीती रात उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद उनका निधन हो गया. लेकिन राजू श्रीवास्तव अपने पीछे एक गहरी खामोशी छोड़ गए हैं. करोड़ों की संपत्ति के मालिक राजू श्रीवास्तव के पास महंगी कारों का कलेक्शन भी है. राजू श्रीवास्तव का शुरुआती दौर काफी संघर्ष मय रहा है. इस संघर्ष के दौरान उनको मुंबई मे ऑटो भी चलाना पड़ा था, लेकिन, 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो' के बाद कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की जिंदगी बदल गई थी. 

पिता की तरह फेमस होना चाहते थे राजू 

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसम्बर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था. राजू के पिता उस समय के एक मशहूर कवि थे, जिनको बलाई काका के नाम से सब जानते थे. राजू को बचपन से कॉमेडी और मिमिक्री का शौक था. राजू इसी में ही अपना करियर बनाना चाहते थे और अपने पिता की तरह फेमस होना चाहते थे.

राजू श्रीवास्तव को दिए थे 50 रुपए 

जहां कहीं भी राजू को मौका मिलता वहीं पर वह अपनी कला दिखानी शुरु कर देते थे. राजू श्रीवास्तव को लोग धीरे जानने लगे और किसी फंक्शन या जन्मदिन पार्टी में भी बुलाने लगे. इसी में उनको धीरे-धीरे कुछ छोटे- छोटे स्टेज शो भी मिलने लगे. राजू श्रीवास्तव एक बार किसी कार्यक्रम में परफॉमेंस दे रहे थे. जब कार्यक्रम खत्म हो गया तो एक आदमी ने राजू को बुलाया और 50 रुपए का नोट जेब से निकाल कर राजू को देते हुए बोला, कि तुम एक दिन बहुत बेहतरीन कॉमेडियन बनोगे. राजू को उस दिन इस बात का एहसास हो गया कि, अब उनको इसी स्टेज तक सीमित नहीं रहना है.


स्ट्रगल के दिनों में बने ऑटो ड्राइवर

राजू अपने जीवन में अच्छा मुकाम हासिल करना चाहते थे. इसी बीच वह मुंबई चले गए, लेकिन मुबंई पहुंचने के बाद राजू श्रीवास्तव को अच्छा ऑफर नहीं मिल रहा था. इसलिए राजू को मुबंई में सर्वाइव करने के लिए ऑटो चलाना पड़ा था. लेकिन इसके बाद भी राजू ने हार नही मानी. अपने हुनर को फलक पर ले जाने के लिए राजू निरंतर प्रयास करते रहे.

शुरुआत में आफर हुआ छोटा रोल

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को तमाम संघर्षों के बाद आगे चल कर कुछ फिल्मों में छोटा रोल ऑफर हुआ. जिसमें से तेजाब, बाजीगर, मैनें प्यार किया आदि फिल्में इस कड़ी में शामिल हैं .लेकिन इन फिल्मों में काम बाद भी उनको कोई बड़ी पहचान नही मिली.

इस शो के बाद बदल गई राजू श्रीवास्तव की जिंदगी

इसी दौरान 'द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज शो' शुरु हुआ, जिसमें राजू भी शामिल हुए. इस शो मे राजू की कॉमेडी लोगों को बहुत पसंद आई. ये शो राजू के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. इस शो में उन्होंने गजोधर का रोल किया था और लोगों के घर-घर पहुंच गए थे. इस शो में राजू श्रीवास्तव सेकेंड रनरअप रहे थे. 

1 जुलाई 1993 में की शादी


राजू श्रीवास्तव ने 1993 में शिखा से शादी की थी, जिनसे उन्हें दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं. इनकी एक बहन और 5 भाई हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT