कांग्रेस-भारत जोड़ों ट्विटर हैंडल पर बेंगलुरु कोर्ट ने लगाई रोक, दे डाला ये बड़ा आदेश

कांग्रेस को बेंगलुरु कोर्ट की तरफ से एक बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने ये आदेश दिया है कांग्रेस और उसकी भारत जोड़ो यात्रा का ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने के लिए बोला गया है।

  • 390
  • 0

कांग्रेस को बेंगलुरु कोर्ट की तरफ से एक बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने ये आदेश दिया है कांग्रेस और उसकी भारत जोड़ो यात्रा का ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने के लिए बोला गया है। ये सब तब हुआ जचब कांग्रेस के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के चलते शिकायत दर्ज हुई थी। दरअसल केजीएफ के मेकर्स ने इस बात का आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए जो मार्केटिंग वीडियोज तैयार किए हैं, उसमें उनकी फिल्म के गाने को इस्तेमाल किया गया है। 


कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि याचिकाकर्ता द्वारा सीडी के जरिए ये साबित हुआ है कि उसके ओरिजनल वर्जन का उपयोग कुछ मामूली से बदलवों के बाद किया गया है। इस प्रकार के मार्केटिंग वीडियो पाइरेसी को मजबूत करने का काम करते हैं। इस आदेश से एक चीज तो साफ हो गई है कि कांग्रेस और भारत जोड़ो के ट्विटर हैंडल से उन वीडियोज को हटाया जाए जहां पर इस गाने का उपयोग किया गया है। साथ ही ट्विटर हैंडल को ब्लॉक किए जाने का भी आदेश दे डाला है। 


कंपनी ने केजीएफ 2 के म्यूजिक राइट्स का अधिकार हासिल करने के लिए भारी रकम को इंवेस्ट किया है। एमआरटी म्यूजिक का ये इल्जाम है कि कांग्रेस ने बिना पूछे अपने राजीनितिक इवेंट के लिए फिल्म के म्यूजिक का इस्तेमाल किया है। इस गाने में राहुल गांधी नजर आ रहे हैं। शिकायतकर्ता ने इस बात को कहा था कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल की यह गैरकानूनी हरकत रूल ऑफ लॉ और निजी व्यक्तियों या संस्थाओं के अधिकारों की घोर अवहेलना है। इस भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन इस देश में शासन करने का मौका तलाशने और आम व्यक्ति और बिजनेस करने वालों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए कर रहे हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT