असम के सीएम के बयान पर भड़की कांग्रेस, अलका लांबा ने बीजेपी पर बोला हमला

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि राहुल गांधी इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन जैसे दिखते हैं. बेहतर होता यदि वह अपना हुलिया सरदार पटेल ,जवाहर लाल नेहरु या महात्मा गांधी जैसा बनाते.

  • 628
  • 0

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि राहुल गांधी इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन जैसे दिखते हैं. बेहतर होता यदि वह अपना हुलिया सरदार पटेल ,जवाहर लाल नेहरु या महात्मा गांधी जैसा बनाते. हेमंत बिस्वा के इस बयान के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि, किसी को भी बोलने में भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए. 

असम के सीएम हिमंता ने क्या कहा था?

राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बढ़ी हुई दाढ़ी में दिख रहे हैं. सीएम हिमंता बिस्वा मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मैंने हाल में देखा कि उनका (राहुल का) हुलिया बदल गया है. मैंने कुछ दिन पहले एक टीवी साक्षात्कार में कहा था कि उनके नए रूप में कुछ गलत नहीं है. लेकिन यदि आपको रूप बदलना है तो कम से कम इसे सरदार बल्लभ भाई पटेल या जवाहर लाल नेहरू जैसा बनाइए. बेहतर होता कि उनका हुलिया गांधीजी जैसा दिखता, लेकिन आप अपना चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों बना रहे हैं? उन्होंने दावा किया कि यही वजह है कि कांग्रेस की संस्कृति भारतीय जनता से मेल नहीं खाती. सरमा ने कहा, उनकी संस्कृति उन लोगों के करीब है जिन्होंने कभी भारत को समझा नहीं है. 

सरमा ने कहा, उनकी संस्कृति उन लोगों के करीब है जिन्होंने कभी भारत को समझा नहीं है. सरमा ने दावा किया कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हिमाचल प्रदेश और गुजरात का दौरा नहीं किया जहां चुनाव हुए हैं या हो रहे हैं. उन्होंने कहा, राहुल गांधी इन राज्यों के बजाय वहां ध्यान दे रहे हैं जहां चुनाव नहीं हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वह जहां जाएंगे, हारेंगे.

हेमंता बिस्वा ने आगे कहा कि, उन्होंने नर्मदा बचाओ आंदोलन की कार्यकर्ता मेधा पाटकर को महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ देखा. उन्होंने दावा किया, उन्होंने गुजरात को पानी से वंचित रखने की साजिश की थी. अगर वह सफल हो जातीं तो नर्मदा जल कभी कच्छ नहीं पहुंचता. राहुल गांधी ऐसे लोगों के साथ भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं जो कभी गुजरात का विकास नहीं चाहते थे.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, मैं अपनी प्रतिक्रिया से उस आक्षेप को महिमा मंडित नहीं करना चाहता. मेरा मानता है कि हम सार्वजनिक रुप से भाषा की मर्यादा बनाए रखें. असम के मुख्यमंत्री जब इस तरह के बयान देते हैं तो दुर्भाग्य से पैटी ट्रोल जैसे लगते हैं.

अल्का लाबा ने बीजेपी पर बोला हमला

काग्रेस के प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा, अच्छा है कि राहुल गांधी ने हिमंता बिस्वा सरमा की तुलना में अपने वफादार कुत्ते को अधिक महत्व दिया. इस बीच, कांग्रेस के संदीप दीक्षित ने कहा, बीजेपी पर हंसने का मन करता है. कभी नहीं सोचा था कि वे इतना नीचे गिर जाएंगे लेकिन भारत जोड़ो यात्रा ने उन्हें हिला कर रख दिया है. उनके नेता (पीएम मोदी) ने भी हाल ही में दाढ़ी बढ़ाई थी लेकिन हमने कुछ नहीं कहा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT