भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए कांग्रेस नेता कृष्णकांत पांडे का निधन

भारत जोड़ो यात्रा में मंगलवार को हिस्सा लेने के दौरान कांग्रेस सेवा दल के नेता कृष्णकांत पांडे का निधन हो गया. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र से गुजर रही है.

  • 499
  • 0

भारत जोड़ो यात्रा में मंगलवार को हिस्सा लेने के दौरान कांग्रेस सेवा दल के नेता कृष्णकांत पांडे का निधन हो गया. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र से गुजर रही है. बीती रात ही यात्रा ने महाराष्ट्र में प्रवेश किया है. जिसमें कांग्रेस के सेवा दल में महा सचिव पांडे ने हिस्सा लिया था. कांग्रेस नेता ने एक बयान में कहा कि पांडे मार्च के दौरान गिर पड़े और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 


जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, "उन्हें एक एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया, "जहां सबसे दुख की बात है कि उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बताया कि पांडे अपने और पार्टी के दिग्गज दिग्विजय सिंह के साथ हाथ में  तिरंगा लेकर चलकर वापस चले गए थे और इसके बाद ही वे गिर गए. राज्यसभा सदस्य ने कहा, ''वह एक कट्टर कांग्रेसी थे और नागपुर में आरएसएस से भिड़ते थे.


 राहुल गांधी ने संवेदना व्यक्त की 

भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पांडे के चाहने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''कांग्रेस सेवा दल के महासचिव कृष्णकांत पांडे जी का निधन पूरे कांग्रेस परिवार के लिए बहुत दुखद है. मैं उनके प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

यात्रा का 62वां दिन

राहुल गांधी ने मंगलवार को यानी की आज महाराष्ट्र के नांदेल जिले में एक गुरुद्वारे का दौरा करने के बाद यात्रा फिर से शुरु. यह पैदल मार्च का 62वां दिन है.

यात्रा में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री

बता दे कि जैस ही राहुल गांधी ने यात्रा फिर से शुरू किया, उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे और अशोक चव्हाण, राज्य पार्टी प्रमुख नाना पटोले और बालासाहेब थोराट, माणिकराव ठाकरे और नसीम खान जैसे अन्य नेता शामिल हुए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT