शशि थरूर ने पीएम मोदी की दाढ़ी के लिए इस्तेमाल किया Pogonotrophy शब्द, जानिए इसका मतलब

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल पीएम नरेंद्र मोदी के लिए किया है जिसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे.

  • 1728
  • 0

कांग्रेस के प्रसिद्ध नेताओं में से एक और अपनी अंग्रेजी को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाले शशि थरूर ने एक नया शब्द सीखा है, जिसके बारे में कम में से बहुत कम लोग जानते हैं. वो शब्द है 'Pogonotrophy'. इसका हिंदी में मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है. कांग्रेस नेता ने इस शब्द का इस्तेमाल पीएम नरेंद्र मोदी की लंबी दाढ़ी से किया है. आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला.

पूरा मामला ये था कि शशि थरूर से एक यूजर ने कहा था ''मैं एक नया शब्द सीखने का इंतज़ार कर रही हूं.'' इसको लेकर जवाब देते हुए शशि थरूर ने कहा , ''मेरे अर्थशास्त्री दोस्त रतिन रॉय ने मुझे नया शब्द 'Pogonotrophy' सिखाया है, जिसका मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है.'' शशि थरूर यही नहीं रूके बल्कि उन्होंने आगे कहा , ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी महामारी के दौरान दाढ़ी बढ़ाते रहे.''

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम नरेंद्र मोदी की दाढ़ी पर कमेंट किया हो. इससे पहले भी वो भारत की जीडीपी की तुलना पीएम मोदी की दाढी से कर चुके है. उन्होंने ट्विटर के जरिए 2017 से लेकर 2019-2020 तक के आकंड़े दिखाते हुए जीडीपी के आंकड़ों के साथ पीएम की पांच फोटोज शेयर की थीं.  तस्वीरों में पीएम की दाढ़ी का साइज बिल्कुल अलग-अलग था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT