कांग्रेस नेता सिंघवी का ट्वीट- ॐ के उच्चारण से ज्यादा शक्तिशाली नहीं होगा योग

भारत समेत दुनिया के अलग-अलग देशों में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कुछ ऐसे ट्वीट किए, जिसके बाद विवाद हो सकता है.

  • 1134
  • 0

भारत समेत दुनिया के अलग-अलग देशों में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (योग दिवस 2021) मनाया गया. इस मौके पर पूरे विश्व में योग के माध्यम से स्वस्थ जीवन का संदेश दिया गया। वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कुछ ऐसे ट्वीट किए, जिसके बाद विवाद हो सकता है. सिंघवी के इस ट्वीट पर योग गुरु बाबा रामदेव ने भी प्रतिक्रिया दी है. सिंघवी ने लिखा- ' ॐ के जाप से न तो योग अधिक शक्तिशाली बनेगा और न ही अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी.'


एक रिपोर्ट के मुताबिक बाबा रामदेव ने सिंघवी के ट्वीट पर कहा- 'ईश्वर अल्लाह आपका नाम, ईश्वर सबका भला करे. ईश्वर, अल्लाह, ओंकार, परमात्मा, ईश्वर.. जब ओंकार ही ईश्वर है तो ऐसा कहने में क्या दिक्कत है? और हम किसी को हमें भगवान कहने से मना नहीं कर रहे हैं. लेकिन योग के अभ्यास में... ओंकार मूर्ति या छोटा व्यक्ति नहीं होना चाहिए. सभी को योग करना चाहिए.

आपको बता दें कि साल 2014 से देश में हर 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. केंद्र सरकार द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में योग सत्र आयोजित किए जाते हैं. इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान योग दुनिया के लिए 'उम्मीद की किरण' बना हुआ है और इस कठिन समय में आत्मविश्वास का स्रोत बना हुआ है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT