गुजरात में कांग्रेस का जारी हुआ घोषणापत्र, किया ये बड़ा वादा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इसमें राहुल गांधी के वादों को केंद्र में रखा गया है. इसमें किसानों के लिए कर्ज माफी, पुरानी पेंशन व्यवस्था, ठेकेदारी प्रथा का अंत आदि मुद्दे शामिल हैं.

  • 451
  • 0

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार यानी की आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इसमें राहुल गांधी के कई वादों को केंद्र में रखा गया है. इसमें किसानों के लिए कर्ज माफी, पुरानी पेंशन व्यवस्था, ठेकेदारी प्रथा का अंत आदि मुद्दे शामिल हैं. 

कांग्रेस मे घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि गुजरात कि जनता शिक्षा और स्वस्थ्य सेवा के बडे़ पैमाने पर अनुमति नहीं देंगे. कांग्रेस ने दावा किया है कि सरकार बनी तो गुजरात के लोगों के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही रसोई गैस सिलेंडर की कीमत पांच सौ रुपये होगी. वहीं लोगों को 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी.


गुजरात के लोगों की सरकार होगी

कांग्रेस पार्टी ने ने अपने चुनावी घोषणापत्र में मुख्य रूप से महंगाई, बेरोजगारी को मुद्दा बनाया है. इसी के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, कृषि, भूमि कानून को तरजीह दी गई है. इसी प्रकार सरकारी-अर्द्धसरकारी कर्मचारियों समेत अन्य तमाम वर्गों के मुद्दों को शामिल किया गया है.‘जन घोषणा पत्र 2022’ के नाम से जारी इस चुनावी घोषणा में कहा गया है कि इस बार गुजरात में लोगों की सरकार होगी.

सरकार बनने पर नरेंन्द्र मोदी स्टेडियम का बदला जाएगा नाम

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ किसानों के साथ रहा है. गुजरात किसानों के साथ रहा है. गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए, फसल का भाव दिलाने के लिए 'भाव निर्धारण समिति' स्थापित की जाएगी। साथ ही कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के युवाओं को सम्मान के साथ जीवन जीने में मदद करने के लिए पार्टी रिक्त 10 लाख सरकारी सीटों पर भर्ती सुनिश्चित करेगी साथ ही कांग्रेस ने कहा सत्ता में आने पर नरेंन्द्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT