कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम एक ऐसे भारत का निर्माण करना चाहते हैं, जहां गरीबों की आवाज का महत्व होगा और ऊंच-नीच का भेदभाव नहीं होगा.

  • 386
  • 0

कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी है. इस सूची में 124 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य पार्टी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम शामिल हैं.

पूर्व सीएम वरुण सीट से उम्मीदवार 

पूर्व सीएम सिद्धारमैया वरुण विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाए  गए हैं. वहीं डी के शिवकुमार कनकपुरा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं. इसके अलावा गांधीनगर से दिनेश गुंडू राव, मंगलोर से यूटी अब्दुल खादर अली फरीद, श्रृंगेरी से टीडी राजगौड़ा, विजय नगर से एम कृष्णम्प्पा और बेल्लारी आरक्षित सीट से बी नागेंद्र को उम्मीदवार बनाया गया है.

24 मई को समाप्त हो रहा कार्यकाल 

कर्नाटक की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त होगा. आयोग को तब तक 224 सीटों वाली विधानसभा का चुनाव करने के लिए चुनाव प्रक्रिया पूरी करनी होगी. डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग और कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने राज्य में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं.

बेरोजगारों को मिलेगा 2 साल तक भत्ता 

बता दें कि इससे पहले, पूर्व सांसद राहुल गांधी ने 20 मार्च को बेलगावी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर राज्य के हर ग्रेजुएट्स बेरोजगार को 2 साल तक हर महीने तीन हजार रुपये की राशि दी जाएगी. वहीं, डिप्लोमा होल्डर्स को 2 साल तक हर महीने 1500 रुपये मिलेंगे.

 वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम एक ऐसे भारत का निर्माण करना चाहते हैं, जहां गरीबों की आवाज का महत्व होगा और ऊंच-नीच का भेदभाव नहीं होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT