Farm Laws Repealed: कृषि कानून वापस लिए जाने पर आज देशभर में विजय जुलूस निकालेगी कांग्रेस

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले के मद्देनजर कांग्रेस आज 'किसान विजय दिवस' मनाएगी और देश भर में बैठकें आयोजित करेगी.

  • 731
  • 0

कांग्रेस शनिवार को देशव्यापी 'किसान विजय दिवस' मनाएगी

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले के मद्देनजर कांग्रेस आज 'किसान विजय दिवस' मनाएगी और देश भर में बैठकें आयोजित करेगी. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की कि केंद्र सरकार तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त कर देगी क्योंकि यह कानून के "लाभों" के बारे में "किसानों के एक वर्ग" को समझाने में विफल रही. राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने पर निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा.

इधर भी क्लिक करें:  Agra में हुआ दर्दनाक हादसा 100 फीट गहरे कुएं में गिरीं दो बच्चियां, एक की मौत 

किसानों द्वारा एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी मिलने तक अपना विरोध जारी रखने का निर्णय लेने के साथ, कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने शुक्रवार को उनसे घर लौटने और अड़े नहीं होने का आग्रह किया क्योंकि केंद्र ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की उनकी मांग को पूरा कर लिया है. चौधरी ने कहा, "चर्चा के बाद भी उन्होंने इन कानूनों को समझने की कोशिश नहीं की. मुझे लगता है कि हम कुछ किसानों को समझाने में सफल नहीं हो सके. इसलिए पीएम ने बड़े दिल से तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का ऐतिहासिक फैसला लिया.

सुप्रीम कोर्ट में कई कार्यवाही को प्रभावित करने के लिए कृषि कानूनों को निरस्त करना

तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के केंद्र के फैसले से सुप्रीम कोर्ट में कई कार्यवाही पर से पर्दा उठ सकता है. जो न केवल कानूनों की संवैधानिक वैधता से संबंधित है. बल्कि नागरिकों द्वारा दायर याचिकाओं पर रास्ते के अधिकार की मांग कर रही है, और एक खेत द्वारा यूनियन ने नई दिल्ली में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT