आजम खां के विवादित बयान, कहा- बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से............!

आजम खां ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, 'आज जो मेरे और हमारे लोगों के साथ हो रहा है, उसका इंतकाम लेने के लिए कोई जरूर पैदा होगा. मैं उस दिन भले दुनिया में रहूं या ना रहूं लेकिन...

  • 364
  • 0

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खां की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आजम खां एक बार विवादित बयानों की वजह से चर्चा में आ गए हैं. आजम खां के विवादित बोल के कारण रामपुर के थाना में मुकदमा दर्ज हो गया है. उनके इस बयान के बाद से महिलाएं गुस्से में हैं.

दरअसल आजम खां ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, 'आज जो मेरे और हमारे लोगों के साथ हो रहा है, उसका इंतकाम लेने के लिए कोई जरूर पैदा होगा. मैं उस दिन भले दुनिया में रहूं या ना रहूं लेकिन आप तो रहेंगे ही. जो तुम्हारे और हमारे साथ चार सरकारों में हुआ है, अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आज़म खान से बाहर निकलना भी है या नहीं.

आजम खान पर इन तहत मुकदमा दर्ज

आजम खान के इस विवादित बयान के बाद उनपर मुकदमा दर्ज हो गया. आजम खान पर धारा 394 B, 354A, 353A 505, 504, 509 और 125 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. गौरतलब है कि आजम खां ने इस तरह का विवादित बयान पहली बार नहीं दिया है. वे कई बार विवादित बयानों से चर्चा में रहे हैं. उन्होंने जयाप्रदा पर भी विवादित टिप्पणी की थी. आजम खां की अभद्र भाषा और भड़काऊ भाषण देने के कारण आजम खां को कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई थी और उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई. इसी वजह से रामपुर नगर विधानसभा उपचुनाव कराया जा रहा है.

 पहले भी अपने बयानों से सुर्खियों में रहे हैं आजम 

 मालूम हो कि इससे पहले भी सपा नेता आजम खान ने एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, 'मेरी मौत चाहते हो तो मुझे यहां गोली मार दो. खुदा की कसम वो मौत मेरी जिंदगी की तकलीफों से सस्ती होगी. तुम्हें मालूम है, हम जुल्म के कितने पहाड़ सह रहे हैं. हम पर हंसो, बेच दो अपना जमीर, बेच डालो इनके टके के लिए और बता डालो उन अफसरों को जो हमारी बर्बादी चाहते हैं. ये जलसा नहीं है. तुमसे इंसाफ लेने आया हूं'.

सीओ सीटी का बयान

सीओ सिटी अनुज चौधरी ने कहा कि आजम खान और असीम रजा पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में 29 नवंबर को चुनाव प्रचार कर रहे थे. आजम खान ने तब यह बयान दिया, जिसे लेकर महिलाएं काफी गुस्से में हैं. उन्होंने  थाने में शिकायत दर्ज कराई है. महिलाओं का कहना है कि आजम खान ने गंदी भाषा का इस्तेमाल किया है. उनको हमने वोट दिया, मंत्री बनाया और वह अब ऐसी बातें कर रहे हैं. ऐसा मालूम होता है कि उनकी नजर में महिलाओं की कोई इज्जत ही नहीं है. इस बयान से हमें चोट पहुंची है. एक महिला ने तो यहां तक कहा कि आजम खान ने कभी महिलाओं के बारे में अच्छी बात नहीं कही है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT