अब बदलने जा रही कोरोना कॉलर ट्यून, अमिताभ बच्चन की बजाए सुनाई देगी इनकी आवाज

अब आपके कोरोना कॉलर ट्यून में एक्टर अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि यहां जानिए किसकी आवाज सुनाई देने वाली है।

  • 1843
  • 0

2020 के जाने के बाद से ही कारोना वायरस को लेकर कई बड़ी और अच्छी खबर इस वक्त सुनने और देखने को मिल रही है। जहां 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगने की शुरुआत हो जाएगी। वहीं, एक ऐसी खबर इस वक्त सामने आई है जिसका सीधा कनेक्शन हम सभी से हैं। दरअसल देश में एक बड़ा आबादी अपनी कॉलर ट्यून से परेशान है, जिसमें अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती है। अब आपको उस पुरानी  कॉलर ट्यून से छुटकारा मिलने वाला है।

पिछले 6 महीनों से अधिक वक्त से हम एक  कॉलर ट्यून लगातार सुन रहे थे जिसकी शुरुआत पहले खांसी की आवाज से होती थी और उसके बाद एक्टर अमिताभ बच्चन की आवाज कॉलर ट्यून में सुनाई देती थी। वो ये कहते हुए सुनाई देते कि कोविड- 19 से पूरा देश नहीं पूरा विश्व लड़ रहा है । इसके बाद कोरोना से बचने के लिए जो तरीके से हैं उसके बारे में विस्तार से बात करते हुए नजर आते थे।

लेकिन इन सबके बीच अब 16 जनवरी को भारत में जो कोरोना वायरस को हराने के लिए शुरूआत होने जा रही है। उसके साथ हमें एक नई कॉलर ट्यून सुनाई देने वाली है। ऐसी खबर सामने आई है कि उस ट्यून के साथ हमें बधाई दी जाएगी। एक महिला की आवाज इसमें सुनाई देगी। जोकि कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर लोगों को जागरूक करती हुई सुनाई देगी। 

एक बेहद ही सुरीली धुन के साथ एक महिला ये कहेगी कि नया साल कोविड- 19 की वैक्सीन के रूप में नई आशा की किरण लेकर आया है। साथ हमें ये भी सुनाई देगा कि भारत में बनी वैक्सीन सुरक्षित और प्रभावी है। कोविड के विरोध हमें प्रति-रोधक क्षमता देती है। भारतीय वैक्सीन पर भरोसा करें। अफवाहों पर भरोसा न करें।

कॉलर ट्यून हटाने को लेकर उठी थी ये बात

वहीं, कुछ दिनों पहले अमिताभ बच्चन की आवाज को हटाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। उसमें ये कहा गया था कि कॉलर ट्यून के अंदर असली कोरोना युद्धा की आवाज होना चाहिए। ऐसे में अमिताभ बच्चन वाली कॉलर ट्यून को हटाया जाए। लेकिन अब सामने आया है कि कॉलर ट्यून को हटाए जाने की असल वजह ये नहीं है।

अब कॉलर ट्यून में सुनाई देगी इनकी आवाज

- कोरोना कॉलर ट्यून में वॉयस ओवर आर्टिस्ट जसलीन भल्ला दोबारा अपनी आवाज देंगी

-  जसलीन भल्ला 10 सालों से चल रही हैं आवाज का जादू

- जसलीन ने खेल पत्रकार के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

-दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर नेशनल जियोग्राफिक चैनल के लिए दे चुकी हैं आवाज

- स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के लिए घर से की थी कोरोना कॉलर ट्यून की रिकॉर्डिंग

- कॉलर ट्यून के बारे में जसलीन भल्ला को नहीं थी जानकारी

- इस कॉलर ट्यून रिकॉर्डिंग को पहली बारी में मिली थी मंजूरी

- जसलीन को कविताएं लिखने और रंगमंच का है शौक

- कोविड-19 के प्रति अमिताभ बच्चन से पहले कर रही थी लोगों को जागरूक 

- अब जब भी कहीं भी करेंगे मोबाइल कॉल, तो आपको जरूर सुनाई देगी जसलीन भल्ला की आवाज

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT