दुनियाभर में कोरोना के बढ़ रहे मामले, नए केस में हुआ 10% का इजाफा

दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में इजाफा होने लगा है

  • 1531
  • 0

दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में इजाफा होने लगा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि इन 9 हफ्तों में कोरोना के मामलों में कमी के बाद पिछले हफ्ते दुनिया में कोरोना वायरस के करीब 30 लाख नए मामले सामने आए हैं. वहीं, कोरोना वायरस से मौत के मामलों में भी 3 फीसदी का इजाफा हुआ है. इस तरह पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामलों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

इन देशों में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले ब्राजील, भारत, इंडोनेशिया और ब्रिटेन से आए हैं.भारत में पहली बार पता चलने के बाद से अब तक 111 देशों में डेल्टा वेरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं। आने वाले महीनों में, इस संस्करण में विश्व स्तर पर सबसे अधिक मामले होंगे.

प्रतिबंधों में ढील से होगी परेशानी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि कोविड-19 का एक और संक्रामक रूप और भी सामने आ सकता है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने के कारण कई देशों में अन्य नियम, अधिक मामले, मरीजों की संख्या में वृद्धि और अस्पतालों में मौतों की आशंका है. जबकि डब्ल्यूएचओ ने स्वीकार किया कि कई देश अब कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंधों को समाप्त करने के दबाव का सामना कर रहे हैं, इसने आगाह किया कि यात्रा के दौरान भीड़भाड़ और संक्रमण के प्रसार का गलत अनुमान लगाने से वायरस फैलने का खतरा बढ़ जाता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT