Corona: दिल्ली सरकार हुई सख्त, मास्क न लगाने पर दो दिन में वसूला 1.5 करोड़ का जुर्माना

कोरोना के मामलों की रोकथाम के लिए राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों ने पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है. वहीं पिछले दो दिनों के भीतर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर डेढ़ करोड़ रुपये की वसूली की गई है.

  • 875
  • 0

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामलों के साथ ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस भी दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना के मामलों की रोकथाम के लिए राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों ने पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है. इस बीच, दिल्ली सरकार ने कहा है कि पिछले दो दिनों के भीतर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर डेढ़ करोड़ रुपये की वसूली की गई है.

कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर 163 एफआईआर दर्ज

दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने भी कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर 163 प्राथमिकी दर्ज की हैं. सरकार ने कहा कि इस दौरान पूर्वी दिल्ली में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के 1,245 और उत्तरी दिल्ली में 1446 मामले दर्ज किए गए. वहीं, मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और भीड़ जमा करने पर 7778 मामले दर्ज किए गए हैं.


सरोजनी नगर बाजार में लागू हुआ ऑड ईवन सिस्टम

दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए बाजारों में भारी भीड़ को देखते हुए 25 और 26 दिसंबर को सरोजनी नगर मार्केट को ऑड-ईवन के आधार पर संचालित करने की अनुमति दी है. यह भी निर्णय लिया गया कि सभी दुकानदार बाजार में लगाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों में अपने कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करेंगे. पिछले कुछ दिनों में सरोजिनी नगर मार्केट में भारी भीड़ थी, जिसे लेकर हाईकोर्ट ने भी नाराजगी जताई थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT