कोरोना की तीसरी लहर है करीब, IMA ने दी चेतावनी

आईएमए ने चेतावनी दी है कि कोरोना की तीसरी लहर नजदीक है. संगठन ने इस कठिन समय में देश के विभिन्न स्थानों पर अधिकारियों और लोगों द्वारा की जा रही लापरवाही पर नाराजगी और दुख व्यक्त किया है.

  • 2786
  • 0

देश के डॉक्टरों की शीर्ष संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्र और राज्य सरकारों से अपील की है कि वह कोविड के खिलाफ जंग में कोई 'ढिलाई' न बरतें. संगठन ने चेतावनी दी है कि कोरोना की तीसरी लहर नजदीक है. संगठन ने इस कठिन समय के दौरान देश के विभिन्न स्थानों पर अधिकारियों और लोगों द्वारा ली जा रही 'संतुष्टि' पर नाराजगी और दुख व्यक्त किया है. आईएमए ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि चिकित्सा जगत और राजनीतिक नेतृत्व के तमाम प्रयासों से देश कोरोना महामारी की घातक दूसरी लहर से उबरने में सफल रहा है, इसलिए हमें 'लापरवाह' नहीं होना चाहिए.

 आईएमए की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, "उपलब्ध वैश्विक साक्ष्य और किसी भी महामारी के इतिहास को देखते हुए, यह कहा जा सकता है कि तीसरी लहर अपरिहार्य है हालांकि, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के अधिकांश हिस्सों में सरकार और लोग 'संतुष्ट' हो गए हैं और लोग बड़ी संख्या में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं.

वहीं विज्ञप्ति में कहा गया है, "पर्यटन, धार्मिक पर्यटन और धार्मिक समारोह जरूरी हैं, लेकिन कुछ महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है." इन जगहों को खोलने और बिना टीकाकरण के वहां लोगों के सामूहिक जमावड़े से कोरोना की तीसरी लहर पैदा हो सकती है. आईएमए की ओर से कहा गया है कि इस नाजुक मोड़ पर हमें अगले दो-तीन महीने तक किसी को नहीं रखना है. जोखिम नहीं उठाना चाहिए. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT