चीन में नए और घातक वेरिएंट के साथ कोरोना वायरस ने दी फिर से दस्तख

पूरा संसार कोरोना वोयरस की दहशत से बखूबी वकिफ रहा है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मचे कोहराम को लोग चाह कर भी नहीं भूल पाए. अभी तीसरी लहर का खतरा टला ही था के कोरोना वायरस को लेकर चीन से एक बुरी खबर फिर सामने आ गई हैं.

  • 980
  • 0

पूरा संसार कोरोना वोयरस की दहशत से बखूबी वकिफ रहा है. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मचे कोहराम को लोग चाह कर भी नहीं भूल पाए. अभी तीसरी लहर का खतरा टला ही था के कोरोना वायरस को लेकर चीन से एक बुरी खबर फिर सामने आ गई हैं. चीन में फिर से कोरोना वायरस संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है और इसकी वजह डेल्टा वेरिएंट को बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-डेंगू की चपेट में आई भारत की राजधानी दिल्ली, मचा कोहराम

डेल्टा वेरिएंट 

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में चीन की 11 प्रांतों में कोरोना वायरस फिर से फैल गया है. चीन के अधिकारियों का कहना है कि डेल्टा वेरिएंट का यह मामला बाहर से आया है. विशेषज्ञों का मानना है कि चीन में आया ये वेरिएंट साल 2020 में वुहान में फैले संक्रमण से भी ज़्यादा खतरनाक संक्रमण हो सकता है. चीन में कोरोना संक्रमण के 133 नए मामले दर्ज हुए हैं जिनमें से 106 मामले बाहर दूर देश से आए सैलानियों में पाए गए हैं. ऐसे में चीन में लॉकडाउन लगने के आसार फिर से नज़र आ रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT