6-8 सप्ताह में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, जुलाई-अगस्त से बच्चों को लगेगी वैक्सीन

देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. अब जल्द ही तीसरी लहर की भी संभावना जताई जा रही है.

  • 2722
  • 0

देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. अब जल्द ही तीसरी लहर की भी संभावना जताई जा रही है. हालांकि केंद्र सरकार ने तीसरी लहर को लेकर राहत भरी खबर दी.  कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा है कि तीसरी लहर आने में अभी 6-8 महीने बाकी हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि जुलाई या अगस्त से बच्चों को भी वैक्सीन मिल जाएगी.

कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने कहा, 'आईसीएमआर ने एक स्टडी की है, उसके मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर देर से आएगी. हमारे पास 6-8 महीने हैं. हमारे पास सभी का टीकाकरण करने के लिए इतना समय है. आने वाले वर्षों में, हम प्रति दिन 1 करोड़ टीके लगाएंगे. डॉ. एन.के. अरोड़ा ने जुलाई के अंत से या अगस्त से 12-18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को सलाह दी.

कोरोना की वैक्सीन मिलने की उम्मीद भी जताई जा चुकी है. उन्होंने बताया कि जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन का बच्चों पर ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है. अरोड़ा ने कहा, 'जायडस कैडिला वैक्सीन का ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है. हम संभवत: जुलाई या अगस्त के अंत तक टीकाकरण शुरू कर देंगे. यह टीका 12-18 साल के बच्चों को दिया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT