कई राज्यों में मंडरा रहा है चक्रवाती तूफान जवाद का खतरा, IMD ने जारी किया अलर्ट

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पीके जेना ने शुक्रवार को कहा कि चक्रवाती तूफान जवाद, जिसके शनिवार सुबह तक ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट पर पहुंचने की उम्मीद है, रविवार को पुरी जिले में कहीं दस्तक दे सकता है.

  • 940
  • 0

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पीके जेना ने शुक्रवार को कहा कि चक्रवाती तूफान जवाद, जिसके शनिवार सुबह तक ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट पर पहुंचने की उम्मीद है, रविवार को पुरी जिले में कहीं दस्तक दे सकता है. उन्होंने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी चक्रवात के अनुमानित प्रक्षेपवक्र के अनुसार, सिस्टम पुरी तट से टकरा सकता है और समुद्र में लौट सकता है.

ये भी पढ़े:पाकिस्तान में सरेआम श्रीलंकाई नागरिक को जलाया जिंदा

एसआरसी ने कहा कि लैंडफॉल के दौरान हवा की गति 90-100 किमी प्रति घंटे के आसपास रहेगी. ओडिशा तट को छूने के बाद गति धीरे-धीरे कम हो सकती है. अपने नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, तूफान आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के दक्षिण-दक्षिण पूर्व में 420 किमी, और गोपालपुर के 530 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व और ओडिशा में पारादीप के 650 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थित है.


शुक्रवार को, मौसम विभाग ने आंध्र और ओडिशा में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है – जहां एक रेड अलर्ट जारी किया गया है और बंगाल 80 से 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है 6 दिसंबर से बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी और पूर्वोत्तर क्षेत्रों की ओर शिफ्ट हो जाएगी, जो चक्रवात के प्रभाव में भी आएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT