खतरनाक कुत्ते ने 40 लोगों को बनाया शिकार, दहशत से घिरा पूरा शहर

देश के कोने-कोने से आवारा कुत्तों के आतंक की घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसा कोई दिन नहीं होगा जब इस तरह की खबरें सामने नहीं आती होंगी.

  • 348
  • 0

देश के कोने-कोने से आवारा कुत्तों के आतंक की घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसा कोई दिन नहीं होगा जब इस तरह की खबरें सामने नहीं आती होंगी. फिर एक ऐसी ही खबर राजस्थान के बाड़मेर से आई है. जहां आवारा कुत्ते ने 40 लोगों को अपना शिकार बनाया. बाड़मेर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में एक कुत्ते ने पूरे इलाके में आतंक मचा रखा है. महज 2 घंटे के अंदर कुत्ते ने 40 लोगों को काटकर घायल कर दिया है. उन सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं, घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है.

लोगों में काफी रोष

इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि कुत्ता पागल है, यह पूर्व में भी कई लोगों को अपना निशाना बना चुका है. नगर परिषद को लेकर स्थानीय लोगों में काफी रोष है. पागल कुत्ते के बारे में कई दिन पहले नगर परिषद को अवगत कराया गया था लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. उधर, जिस अस्पताल में सभी घायलों का इलाज चल रहा है, वहां चिकित्सक ने बताया कि आवारा कुत्तों के काटने से लोगों को भर्ती कराया गया है.

कुत्ते पालने के जानें कुछ नियम

डॉग पालने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि उसे रेबीज का टीका जरूर लगवाएं. इसके अलावा समय-समय पर उसके अन्य टीकाकरण भी करवाते रहें.

घर में डॉग होने पर लोगों को सावधान करने वाला बोर्ड जरूर लगाएं.

कहीं बाहर घुमाने ले जाएं तो एंटी डॉग बाइट मास्क जरूर लगाएं.

यह मास्क नायलान, जूट या सूत का बना खोंचनुमा हो सकता है. इसे लगाने से डॉग अपना मुंह नहीं खोल पाता.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT