सलमान खुर्शीद के नई किताब पर छिड़ी बहस

पूर्व वित्त मंत्री ने ये टिप्पणी सलमान खुर्शीद की पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या के विमोचन समारोह में की, जो अयोध्या फैसले पर है.

  • 614
  • 0

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चीजों ने एक अनुमान के मुताबिक काम किया और जैसे किसी ने जेसिका को नहीं मारा, किसी ने बाबरी मस्जिद को नहीं गिराया. पूर्व वित्त मंत्री ने ये टिप्पणी सलमान खुर्शीद की पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या के विमोचन समारोह में की, जो अयोध्या फैसले पर है.

ये भी पढ़ें:-करवट ले रहा है मौसम, दिल्ली ने ओढ़ी मौसम की पहली घनी धुंध की चादर

अयोध्या पर सूर्योदय, सलमान खुर्शीद की पुस्तक ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है क्योंकि भाजपा के अमित मालवीय ने पुस्तक के एक हिस्से को साझा किया जहां खुर्शीद ने कथित तौर पर हिंदुत्व लिखा था, जो आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी समूहों के समान है.

ये भी पढ़ें:-अस्पताल में भर्ती हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गर्दन दर्द से चल रहे थे परेशान

"6 दिसंबर, 1992 को जो कुछ भी हुआ, वह बहुत गलत था. इसने हमारे संविधान को खराब कर दिया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, चीजों ने एक अनुमानित पाठ्यक्रम लिया, एक साल के भीतर या तो सभी को बरी कर दिया गया. इसलिए जैसे किसी ने जेसिका को नहीं मारा, किसी ने भी ध्वस्त नहीं किया बाबरी मस्जिद, “चिदंबरम ने कहा.

चिदंबरम से पहले, कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म पर्यायवाची बन गए हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा, "सावरकर धार्मिक नहीं थे. उन्होंने यहां तक ​​पूछा कि गाय को 'माता' क्यों माना जाता है और उन्हें गोमांस खाने में कोई समस्या नहीं है. उन्होंने हिंदू पहचान स्थापित करने के लिए 'हिंदुत्व' शब्द लाया जिससे लोगों में भ्रम पैदा हुआ."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT