महापंचायत आयोजित करने की घोषणा, दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज जंतर मंतर पर महापंचायत आयोजित करने की घोषणा की है. किसान महापंचायत को देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा है.

  • 463
  • 0

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज जंतर मंतर पर महापंचायत आयोजित करने की घोषणा की है. किसान महापंचायत को देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा है. किसान महापंचायत का भी यातायात पर असर पड़ता है. दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक जाम है. महापंचायत में शामिल होने के लिए अलग-अलग राज्यों से किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं. हालांकि दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर किसानों को महापंचायत करने की इजाजत नहीं दी है.

एसकेएम ने स्पष्ट किया है कि जंतर मंतर पर आज का विरोध संयुक्त किसान मोर्चा का आह्वान नहीं है. कुछ किसान संघ जो 2020-21 के किसान विरोध के दौरान एसकेएम का हिस्सा थे, वही आयोजन कर रहे हैं. बीकेयू एकता सिद्धूपुर के जगजीत सिंह दल्लेवाल धरने का नेतृत्व कर रहे हैं, जबकि अन्य किसान संघ और नेता इसमें शामिल नहीं है.

जंतर मंतर पर किसानों का दल पहुंच रहा है. किसान अभी भी सीमा पार से दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं. अभिमन्यु कुहाड़ के नेतृत्व में हरियाणा से किसानों का एक दल सिंधु सीमा पर पहुंचा. महापंचायत शुरू होने में जहां देरी हो रही है वहीं दोपहर 12 बजे के बाद इसके शुरू होने की उम्मीद है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT