जानिए कौन है दीप सिद्धू जिस पर लगा किसानों को भड़काने का आरोप, सनी देओल ने किया किनारा

दीप सिद्धू का नाम लगातार लाल किले पर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। जानिए आखिर कौन है ये शख्स जिसको लेकर ट्वीट करने पर मजबूर हुए सनी देओल।

  • 2023
  • 0

गणतंत्र दिवस के खास मौके पर किसानों द्वारा टैक्टर रैली को निकाला गया था। इसमें 86 पुलिसकर्मी घायल हो गए। लेकिन ये आंदोलन इतना बेकाबू कैसे हो गया इसके पीछे किसानों के नेताओं ने दीप सिद्धू का नाम बताया है। जोकि किसानों को भड़काने का काम करते हुए नजर आ रहे थे। इतना ही नहीं एक्ट्रेस गुल पनाग ने भी दीप सिद्धू पर आरोप लगाए हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर दीप की पीएम नरेंद्र मोदी और सनी देओल के साथ तस्वीरें भी काफी वायरल हो रही है। लेकिन इन सबके बीच सनी देओल ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि उनका दीप से कोई लेना-देना नहीं है।

सनी देओल ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कहा कि आज लाल किले पर जो कुछ भी हुआ उसे देखकर मन बहुत दुखी है। मैं पहले भी 6 दिसंबर को ट्विटर के माध्यम यह साफ कर चुका हूँ कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है। जय हिन्द। आइए इन सबके बीच जानते हैं कि कौन है दीप सिद्धू जिन पर इतना बड़ा इलजाम लग है।

- पंजाब के मुक्तसर में दीप सिद्धू का जन्म हुआ है। वह एक मॉडल और एक्टर दोनो हैं।

- दीप सिद्धू ने किंगफिशर मॉडल हंट के अलावा कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है।

- एक्टिंग की दुनिया में दीप सिद्धू ने फिल्म रमता जोगी से कदम रखा था। फिल्म को एक्टर धर्मेंद्र के बैनर विजेता फिल्म्स में बनाया गया था।

- इतना ही नहीं दीप सिद्धू एक लीगल एडवाइजर भी हैं।

- दीप सिद्धू ने राजनीति की दुनिया में कदम 2019 से रखा था और उन्होंने बीजेपी के नेता सनी देओल के लिए पूरे जोरशोर से प्रचार तक किया था। 

- किसान आंदोलन जब शुरू हुआ तो वो इस आंदोलन में हिस्सा लेते हुए दिखाई दिए हैं। 

- इस दौरान कई किसान संगठनों के नेताओं द्वारा उन पर बीजेपी का एजेंट होने तक का आरोप भी  लगा था, जिससे एक्टर ने साफ इनकार कर दिया।

किसान आंदोलन से जुड़ने का उन्होंने ऐसा किया काम

किसान आंदोलन जैसे ही शुरू हुआ वैसे ही दीप सिद्धू काफी ज्यादा सक्रिय हो गए थे। उन्होंने रास्तों को टोल फ्री करवाने से लेकर गांव में जाकर किसानों को आंदोलन के लिए तैयार करने में अहम भूमिका निभाई। इतना ही नहीं उन्होंने कई बार ऐसे अलगावादी बयान दिए जोकि किसी भी संगठन को बिल्कुल भी पसंद नहीं आए थे। कई बार आंदोलन के दौरान किसान नेताओं ने उन्हें स्टेज पर तक चढ़ने नहीं दिया था। लेकिन फिर भी युवा किसानों के बीच वो काफी ज्यादा प्रसिद्ध रहे। वो अक्सर फेसबुक के माध्यम से किसानों को संबोधित करने का काम करते हैं।

ऐसे किसानों को भड़कते दिखे दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना 

परेड निकलने से एक रात पहले दीप सिद्धू और नेता लक्खा सिधाना पर ये आरोप लगा है कि वो कुछ किसानों से मिले और उन्हें भड़काने का काम किया। उन्होंने ये भी कहा कि किसान संगठन सरकार से बातचीत कर रही है देखो कुछ नहीं निकला, दो महीने बीत चुके हैं है। ये सरकार की बात मान लेते हैं। इस बातचीत से कुछ हाल नहीं निकलने वाला है। हम दिल्ली में घुसेंगे और फिर लाल किले पर जाएंगे।

जब किसान दिल्ली में घुसे और लालकिल की प्राचीर से तिरंगे के बगल में जब निशान साहिब का झंडा लगाया गया था तब उसी समूह में सिद्धू भी शामिल थे। उन्होंने पताका के साथ फेसबुक लाइव भी किया था। उन्होंने उसमें कहा था कि हमने विरोध जताने के लिए अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमला करते हुए सांकेतिक तौर पर ये झंडा फहराया है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT