CDC की बड़ी भविष्यवाणी, बताया डेल्टा कोविड वेरिएंट अमेरिका में मचा सकता है तबाही

CDC ने कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट को लेकर ऐसी भविष्यवाणी की है, जिसके बारे में जानकर आपके पसीने भी छूट जाएंगे.

  • 4490
  • 0

कोरोना की दूसरी लहर जहां थमती हुई नजर आ रही है. वही, इसी बीच कोरोना का डेल्टा वेरिएंट लोगों की नाक में दम करने का काम कर रहा है. डेल्टा वेरिएंट कितना  खतरनाक है इस बात का अंदाज इस चीज से लगाया जा सकता है कि ये वेरिएंट 100 देशों तक फैल चुका है. ये बात हम नहीं बल्कि खुद विश्व स्वास्थ्य संगठन कहता हुआ हाल में नजर आया था. साथ ही ये भी आगाह किया गया था कि आने वाले वक्त में ये सबसे ज्यादा खतरनाक वेरिएंट बन जाएगा. इस तरह यह दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना का संक्रामक वेरिएंट होने वाला है.

इसी संदर्भ में अब अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक रोशल वालेंस्की ने गुरुवार को ये बात कही कि डेल्टा वैरिएंट अमेरिका में दूसरा सबसे ज्यादा प्रचलित कोरोना वायरस म्यूटेशन है. इतना ही नहीं उन्होंने आने वाले हफ्तों में इसके और गंभीर होने की भविष्यवाणी तक कही है.

वालेंस्की ने अपनी बात रखते हुए कहा जैसा कि स्पुतनिक द्वारा उद्धृत किया गया है, "देश भर में सभी रिपोर्ट किए गए SARS-COV-2 अनुक्रमों में से अनुमानित 25 प्रतिशत डेल्टा वेरिएंट हैं, और देश के कुछ क्षेत्रों में, दो मामलों में से एक डेल्टा वेरिएंट के है."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT