डिप्टी CM तेजस्वी यादव को लग सकता है बड़ा झटका

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ अब CBI ने कोर्ट का रुख किया है. CBI ने तेजस्वी यादव की जमानत रद्द करने की मांग की है. बता दें कि IRCTC घोटाले में तेजस्वी जमानत पर बाहर हैं.

  • 448
  • 0

बिहार के उप -मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुश्किले बढ़ सकती हैं. IRCTC घोटाला मामले में सीबीआई ने राउस एवेन्यू कोर्ट में उनके खिलाफ अर्जी दायर की.  इस पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव को नोटिस भी जारी कर दिया. सीबीआई ने इस मामले में तेजस्वी को दी गई जमानत को रद्द करने की मांग की है. जांच एजेंसी ने साल 2018 में आईआरसीटीसी टेंडर घोटाला मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत 14 लोगों पर चार्जशीट दाखिल की थी. उस वक्त माना जा रहा था कि इस मामले की वजह से तेजस्वी के राजनीतिक करियर के शुरुआती दौर में ही ग्रहण लग सकता है.

जिस वक्त सीबीआई ने ये चार्ज शीट दाखिल की थी. उस वक्त लालू यादव चारा घोटाला मामला में सजा काट रहे थे और जेल में तबीयत खराब  होने के कारण एम्स में इलाज के लिए भर्ती थे.  दर असल साल 2004 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के दो होटलों को आईआरसीटीसी को ट्रांसफर किया था. लालू यादव ने इनकी देखभाल करने के लिए टेंडर जारी किए थे. बाद में यह पाया गया कि टेंडर बांटने में गड़बड़ियां हुई हैं.

 

 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT