डॉक्टर्स ने दिया नामुमकिन को अंजाम

डॉक्टर मोहम्मद यूनुस के मुताबिक मरीज़ की किस्मत अच्छी थी कि चाकू सीने में जिस जगह घुसा वहां से सिर्फ 2 इंच की दूरी पर दिल था और यदि चाकू सिर्फ 2 इंच दाईं तरह होता तो दिल मे घुस जाता.

  • 1303
  • 0

हमारे देश में शुरू से ही डॉक्टर्स को भगवान का रूप माना जाता हैं, और हर बार डॉक्टर्स कुछ न कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे ये बात सच हो जाती हैं. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एम्स के डॉक्टरों ने एक इंसान का बेहद जटिल ऑपरेशन करके उसकी जान बचाई. उस शख्स को आपसी रंजिश के चलते किसी ने  सीने में चाकू मार दिया और वो शरीर के आर-पार हो गया.  


कुछ लोग इस शख्स को लेकर एम्स पहुंचे. घायल को देख कर एक बार को डॉक्टर्स भी डर गए थे क्योंकि शख्स के सीने में 10 इंच का बड़ा चाकू फंसा हुआ था, जो सीने को चीरते हुए बायीं तरफ से आरपार हो गया था. मरीज की हालत बहुत खराब थी क्योंकि घाव बड़ा होने के कारण उसके शरीर से काफी खून बह चुका था.


आपको बता दे कि घायल को आपसी रंजिश के चलते कुछ युवकों ने चाकू मार दिया था. मरीज के आते ही डॉक्टर्स ने उसकी सर्जरी करने का फैसला लिया, ट्रॉमा एंड इमरजेंसी विभाग के हेड डॉक्टर मोहम्मद यूनुस और उनकी टीम ने सर्जरी शुरू करी. सीने में फंसे चाकू को लगभग आधे घंटे की सर्जरी के बाद निकाला गया. डॉक्टर्स के  मुताबिक अब मरीज़ खतरे के बाहर हैं.


 डॉक्टर मोहम्मद यूनुस के मुताबिक इस सर्जरी को डॉक्टर विक्रम बट्टी, डॉक्टर भुपेश्वरी पटेल, डॉक्टर शैलेश और डॉक्टर राहुल दुबे पुरिया की टीम ने अंजाम दिया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT