उत्तराखंड में भारी बारिश बनी परेशानी की वजह, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते एक बार फिर सड़क बंद होने की बड़ी खबर सामने आई है. जिसको लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है.

  • 1122
  • 0

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते एक बार फिर सड़क बंद होने की बड़ी खबर सामने आई है. इस बार 48 मीटर लंबे कंक्रीट के पुल के गिरने से सीमावर्ती जिलों दरमा, ब्यास और चौदास घाट का संपर्क कट गया है. वहीं, भारी बारिश के कारण भारत के चीन और नेपाल सीमा से सटे 50 से अधिक गांवों का सड़क मार्ग से संपर्क टूट गया है. यानी इन गांवों को धारचूला तहसील मुख्यालय से काट दिया गया है. वहीं, पिथौरागढ़ समेत उत्तराखंड के कई जिलों में 12 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

पुल गिरने को लेकर धारचूला के एसडीएम एके शुक्ला ने बताया कि टनकपुर-तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुलगर सहायक नदी पर यह पुल बनाया गया है. यह इलाका भारत-चीन सीमा के करीब है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्ला ने यह भी बताया कि इसके विकल्प के तौर पर सीमा सड़क संगठन ने ट्रैक रूट तैयार किया है. शुक्ला के मुताबिक टूटी सड़क के दूसरी तरफ पहुंचने के लिए करीब 100 मीटर की दूरी तक माल पहुंचाया जा चुका है.

12 जुलाई तक होगी भारी बारिश 

मौसम विज्ञानियों ने चेतावनी दी है कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के साथ-साथ पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल आदि जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इस संदर्भ में येलो अलर्ट जारी करते हुए, मौसम विभाग ने भूस्खलन जैसे खतरों से सावधान रहने की सलाह दी है। लोगों को नदियों और नालों के किनारे सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए भी कहा गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT