NRC-CAA: NRC-CAA से भारतीय मुसलमानों को नहीं होगा नुकसान, गुवाहाटी में RSS प्रमुख

असम में दो दिवसीय यात्रा के दौरान, आरएसएस प्रमुख मोहन भगत ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम भारतीय मुसलमानों को प्रभावित नहीं करेगा.

  • 1047
  • 0

असम में दो दिवसीय यात्रा के दौरान, आरएसएस प्रमुख मोहन भगत ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम भारतीय मुसलमानों को प्रभावित नहीं करेगा.

“सीएए और एनआरसी भारत के किसी भी नागरिक के खिलाफ नहीं बने हैं. सीएए के कारण भारतीय मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं होगा, "भागवत ने 21 जुलाई को राज्य की राजधानी गुवाहाटी में एक किताब लॉन्च करने के बाद कहा, जिसका शीर्षक 'एनआरसी और सीएए-असम और इतिहास की राजनीति पर नागरिकता बहस' है.

उन्होंने कहा, "विभाजन के बाद, आश्वासन दिया गया था कि हम अपने देश के अल्पसंख्यकों का ख्याल रखेंगे. हम आज तक इसका पालन कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान ने नहीं किया."उन्होंने दावा किया कि एनआरसी-सीएए का विरोध राजनीति से प्रेरित है, उन्होंने कहा कि सीएए पड़ोसी देशों में उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करेगा.

“राजनीतिक स्थिति को देखते हुए कुछ लोग कथन को सांप्रदायिक आधार पर लाते हैं. इस तरह की बातचीत राजनीतिक फायदे के लिए होती है, इसे चलने दें. लेकिन हमें सावधान रहना होगा क्योंकि नागरिक देखते हैं कि राजनीति ठीक से की जाती है."

मोहन भागवत, आरएसएस प्रमुख

एनआरसी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कथित तौर पर कहा कि सभी देशों को यह जानने का अधिकार है कि उसके नागरिक कौन हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT