मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पूर्व महामहिम एचएम अनिल देशमुख को किया गिरफ्तार

धनशोधन मामले में ईडी ने अनिल देशमुख को किया गिरफ्तार.

  • 667
  • 0

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता ने इस साल अप्रैल में मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परम बीर सिंह द्वारा भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने के बाद गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने मुंबई पुलिस में पूर्व सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को मुंबई में होटल मालिकों से 100 करोड़ रुपये लेने के लिए कहा था.

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री (एचएम) अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 12 घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद सोमवार (1 नवंबर) और मंगलवार (2 नवंबर) की मध्यरात्रि को गिरफ्तार किया था. यह उनके खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में आया है.


ये भी पढ़े: 2 नवंबर 2021 राशिफल : धनु राशि वालों को पुरानी बिजनेस डील से होगा फायदा, जानें अन्य का हाल



देशमुख (71) कई समन छोड़ने के बाद सोमवार को ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए थे। वह मंगलवार को अदालत में अपनी रिमांड का विरोध करने वाले हैं. परम बीर सिंह कहाँ है?' गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले देशमुख ने पूछा, एक अपनी बनाई वीडियो में, देशमुख ने सोमवार को कहा था: “आज मैंने खुद को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश किया है। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए. वह आज कहाँ है? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह देश छोड़कर चले गए हैं.'


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT