NCP नेता नवाब मालिक के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला हुआ दर्ज

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके करीबियों के खिलाफ ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. वहीं मामले में ED ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को अपनी कस्टडी में लिया है.

  • 692
  • 0

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके करीबियों के खिलाफ ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. ED दफ्तर में नवाब मलिक से पूछताछ की गई. वहीं इसी मामले में ED ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को अपनी कस्टडी में लिया है.

यह भी पढ़ें:UP Election 2022: लखनऊ की 9 सीटों पर वोटिंग, पेट्रोल-डीजल पर वोटरों को मिलेगी छूट

नवाब मालिक के घर पहुंची ईडी

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक को प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ के लिए अपने दफ्तर ले गई है. आपको बता दें कि, ईडी की टीम आज सुबह 5 बजे नवाब मालिक के घर पहुंची थी और उन्हें अपने साथ ED दफ्तर ले गई. ईडी ने मालिक से अंडरवर्ल्ड से सम्बंधित संपत्ति के बारे में पूछताछ किया और उसी सिलसिले में नवाब मलिक को ED दफ्तर ले जाया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नवाब मलिक को हिरासत या गिरफ्तार नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:एयर इंडिया ने शुरू की यूक्रेन के भारतीय नागरिकों की घर वापसी

क्या है पूरा मामला

दरअसल पूरा मामला यह है कि, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम देश में हिंसा फैलाने तैयारी कर रहा है. जिसके लिए दाऊद ने अपनी साजिश के तहत एक स्पेशल यूनिट बनाई है. जिसके माध्यम से देश के किसी बड़े नेता या व्यापारी पर जानलेवा हमला करने की तैयारी भी कर रहा था. सूचना मिलते ही नेशनल इंवेस्टीगेटिंग एजेंसी ने दाऊद और उसके करीबियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जाहिर सी बात है यदि दाऊद की इतनी बड़ी प्लानिंग चल रही थी तो उसके लिए बहुत से पैसे भी लगेंगे. जिसके बाद इस मामले में ED ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके करीबियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया और इसी मामले में ED ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार कर लिया है, जोकि ED की कस्टडी में है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT