बिहार समेत 5 राज्यों में ED की छापेमारी, शराब माफियों की संपत्ति रडार पर

बिहार के ही समस्तीपुर के विभूतिपुर रहने वाले वीडियो राय के खिलाफ ED ने पहले से मामला दर्ज कर रखा है. इनके खिलाफ काफी समय से जांच चल रही है.

  • 355
  • 0

शराब माफियाओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय(ED)ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने 5 राज्यों में छापेमारी की है. जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में शामिल हैं. जिन ठिकानों पर छापेमारी हुई है. वो बिहार के जेल में बंद देश के बड़े शराब कारोबारियों व माफियाओं में शामिल उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले सुनील भारद्वाज, जेल में ही बंद व अरुणाचल प्रदेश कर रहने वाले इसके पार्टनर फुंसो दोरजी करीमी और इन दोनों के सिंडिकेट से जुड़े समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर के रहने वाले वीडियो राय के हैं.

गोपनीय तरीके से चली रेड 

सूत्रों की माने तो ED को अपनी कार्रवाई के दौरान इन तीनों के खिलाफ बड़ी स्तर मानी ट्रेल के एविडेंस मिले हैं. शुक्रवार को 5 राज्यों में एक साथ ED की यह कार्रवाई बेहद गुप्त तरीके से रात तक चली. 

काफी समय से रखी जा रही थी नजर 

बिहार के ही समस्तीपुर के विभूतिपुर के रहने वाले वीडियो राय के खिलाफ ED ने पहले से मामला दर्ज कर रखा है. इनके खिलाफ काफी समय से जांच चल रही है. करीब डेढ़ साल पहले ED ने इनके करोड़ों रुपए की संपत्ति को अटैच कर लिया था. इसके बाद भी इनके ऊपर नजर रखी जा रही थी. ये शराब कारोबारी सुनील भारद्वाज और फुंसो दोरजी करीमी के कंपनियों में बने शराब को अवैध तरीके से मंगवा कर खपा रहा था.

कई बड़े खुलासे की उम्मीद 

हालांकि ED अधिकारी इस मामले पर अभी चुप्पी साधे हैं. मीडिया के संपर्क करने पर इनकार कर रहे हैं. छापेमारी पूरी होने के बाद निदेशालय के अधिकारियों के द्वारा शराब के अवैध कारोबार के संबंध में कुछ खुलासे किए जाने की उम्मीद है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT