अमरूद बाग घोटाले में ईडी का एक्शन, करोड़ों रुपए का हुआ गमन

पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में आईएएस अफसर के घर पर ईडी ने रेड मारी है। इस दौरान चंडीगढ़ के सेक्टर 20 से घोटाले से जुड़ा मामला सामने आया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 53
  • 0

पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में आईएएस अफसर के घर पर ईडी ने रेड मारी है। इस दौरान चंडीगढ़ के सेक्टर 20 से घोटाले से जुड़ा मामला सामने आया है। बता दें कि, आईएएस अफसर वरुण रूजम चंडीगढ़ के सेक्टर 20 में रहते हैं। बुधवार को परवर्तन निदेशालय की टीम उनके घर पहुंची तो अवसर डर गए और घर की खिड़की से दस्तावेज बाहर फेंक दिए। इतना ही नहीं घंटों तक अफसर के घर पर रेड चली।

कागजात पर ईडी का कब्जा

अमरूद बाग घोटाले मामले में अफसर वरुण रूजम के घर के नीचे फटे हुए कागज फेके गए थे, जिन पर मोहाली के बकरपुर गांव का जिक्र किया गया है। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, परवर्तन निदेशालय के डर से सभी सबूतों को मिटाने के लिए दस्तावेजों को फाड़कर खिड़की से बाहर फेंक दिया गया। वही, ईडी के अधिकारी सभी कागजात जोकि खिड़की से बाहर फेके गए थे, उन्हें इकट्ठा करके अंदर लाए इसके बाद अब जांच जारी है।

क्या है मामला

बता दें कि, पंजाब के मोहाली में यह घोटाला हुआ है अमरूद बाग घोटाले के नाम से जाने जाने वाले इस मामले में 130 करोड़ रुपए का गमन किया गया है। सूत्रों के मुताबिक यह आरोप है कि, अधिक मुआवजे के लिए ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अधिग्रहण वाली जमीन पर अधिक घनत्व में अमरूद के पेड़ लगाए थे, ताकि मुआवजा ऊंची दर पर मिल सके। इतना ही नहीं इस पूरे मामले में परवर्तन निदेशालय की तरफ से दबिश की गई है, इसके बाद विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से 106 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया गया था। वहीं, इस मामले में परवर्तन निदेशालय ने पंजाब में 31 जगहों पर रेड मारी है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT