Emergency Minister Zinichev dies : एक व्यक्ति की जान बचाने के दौरान रुसी आपातकालीन ज़िनिचेव का निधन

आर्कटिक में एक मिलिट्री ड्रिल रखी गई थी और इसे कवर करने के लिए एक कैमरामेन को बुलाया गया था. शूट करते वक्त कैमरामेन का पैर फिसल गया था.

  • 1077
  • 0

Emergency Minister Zinichev dies: रूस के आपातकालीन मंत्री येवगिनी जिनिचेव (Yevgeny Zinichev) की अभ्यास के समय एक व्यक्ति की जान बचाने के दौरान मौत हो गई. वह आकर्टिक में एक रणनीति अभ्यास के दौरान हिस्सा ले रहे हैं. रूस की न्यूज़ एजेंसी ने बुधवार को मंत्रालय का हवाला दिया हैं, जिसमें कहा गया- "आर्कटिक में आपात स्थिति से बचाते वक्त अंतर्विभागीय अभ्यास (Interdepartmental Exercises) के दौरान ज़िनिचेव की दुखद मृत्यु हो गई. उन्होंने आखिरी वक्त तक अपने कर्तव्यों का पालन किया".



मॉस्को टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रुसी सरकार द्वारा संचालित आरटी समाचार प्रसारक की मुख्य संपादक मार्गरीटा सिमोनियन ने कहा कि ज़िनिचेव की मौत एक कैमरामैन को बचाने के दौरान हुई, जो फिसल कर पानी में गिर गया था.



सीमोनियन ने ट्वीट किया,  "बहुत सारे प्रत्यक्षदर्शी थे, लेकिन किसी के पास यह पता लगाने का भी समय नहीं था कि आखिर क्या हुआ था क्योंकि ज़िनिचेव फिसले हुए आदमी को बचाने के लिए पानी में कूद गए और वह एक उभरे हुए पत्थर पर गिर गए."



वहां के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आकर्टिक में एक मिलिट्री ड्रिल रखी गई थी और इसे कवर करने के लिए एक कैमरामेन को बुलाया गया था. शूट करते वक़्त कैमरामेन का संतुलन बिगड़ा और उसका पैर फिसल गया जिससे वह पानी में गिर गया. कैमरामेन को बचाने के लिए रूस के आपातकालीन मंत्री येवगिनी जिनिचेव ने छलांग लगा दी. इस दौरान कैमरामेन तो बच गया लेकिन जिनिचेव की मौत हो गई. 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT