Facebook ने बच्चों के लिए Instagram बनाने पर लगाई रोक

इंस्टाग्राम कम उम्र के बच्चों के लिए "इंस्टाग्राम किड्स" प्लान लॉन्च करने वाला था, जिसे फिलहाल के लिए रोक दिया गया है.

  • 1060
  • 0

इंस्टाग्राम कम उम्र के बच्चों के लिए "इंस्टाग्राम किड्स" प्लान लॉन्च करने वाला था, जिसे फिलहाल के लिए रोक दिया गया है. दरअसल, इंस्टाग्राम 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए "इंस्टाग्राम किड्स" शुरू करने वाला था, जिसका अमेरिका में कड़ा विरोध हुआ था. आपको बता दें, माता-पिता ने इस योजना को लेकर फेसबुक की मालिकाना कंपनी फेसबुक के खिलाफ प्रदर्शन किया और इसे शुरू न करने की चेतावनी दी.

दरअसल, कुछ समय पहले फेसबुक ने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखते हुए उनके लिए अलग से इंस्टाग्राम लाने की घोषणा की थी. फेसबुक की इस घोषणा के बाद बच्चों के माता-पिता ने विरोध किया और फेसबुक के खिलाफ प्रदर्शन भी किया. अमेरिकी संसद में भी इस योजना के खिलाफ आवाज उठाने की बात चल रही है.

माता-पिता और विशेषज्ञ क्या कहते हैं, इसे समझने में समय लग रहा है

मिली जानकारी के मुताबिक इस हफ्ते अमेरिकी संसद 'इंस्टाग्राम किड्स' के मामले की सुनवाई कर सकती है. वहीं, फेसबुक की लीक रिपोर्ट के मुताबिक छोटे बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर इंस्टाग्राम का असर पड़ रहा है. हालांकि, इंस्टाग्राम के प्रमुख मोहम्मद मोसेरी ने कहा, वह माता-पिता, विशेषज्ञों से बात करेंगे और उनकी बात समझेंगे. जिस वजह से इस समय इसे रोक कर समय लिया जा रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT