जानिए किस शर्त के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की मीटिंग में शामिल होंगे गुपकार नेता

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे कश्मीर के नेता, जानिए रखी हैं कौन सी बड़ी शर्तें.

  • 1549
  • 0

इस वक्त श्रीनगर में गुपकार नेताओं की बैठक खत्म हो चुकी है. इसमें फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जो 24 जून को सर्वदलीय बैठक होने वाली है उसमे कश्मीर के सभी नेता शामिल होने वाले हैं. इसी को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारुक अब्दुल्ला ने बात रखते हुए कहा, 'हम सभी सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे. जिन लोगों को न्योता मिला है, सभी जाएंगे. अपनी बात प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री के सामने रखेंगे. केंद्र की ओर से मीटिंग का कोई भी एजेंडा स्पष्ट नहीं किया गया है.'


इन सबके अलावा पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'केंद्र सरकार को पहले हमारे कश्मीरी लोगों को जेल से आजाद करना चाहिए. इसका मतलब ये नहीं कि हम बातचीत के खिलाफ है. हम वहां जाएंगे और अपनी बात रखेंगे.' इसके अलावा गुपकार के नेताओं ने ये साफ तौर पर कह दिया कि सर्वदलीय बैठक में यदि पीएम मोदी की बात यदि कश्मीर के लोगों के हित में होगी तो ही मानी जाएगी. वर्ना हम साफ-साफ मना कर देंगे.


गुपकार संगठन के नेता मुजफ्फर शाह का ये कहना है कि हम लोग पीएम के न्योते को लेकर चर्चा करेंगे. इसके अलावा 35ए,370 को लेकर भी बात होगी और कोई फैसला किया जाएगा. आपको हम इस बात की जानकारी दे देते हैं कि जम्मू-कश्मीर के 16 नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है.वही, गुपकार संगठन के बाकी नेताओं का ये कहना है कि वो किसी कागज पर साइन नहीं करेंगे, ना ही 370 को और कोई फैसला किया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT