धनबाद के एक अपार्टमेंट में भीषण आग, 14 लोग जिंदा जले कई फंसे

धनबाद SSP संजीव कुमार ने बताया कि अपार्टमेंट में लगी आग में 14 लोगों की मृत्यु हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. अपार्टमेंट में शादी समारोह में कई लोग शामिल हुए थे.

  • 269
  • 0

झारखंड के धनबाद में एक अपार्टमार्ट में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है. आग जोड़ाफाटक के आशीर्वाद के तीसरी मंजिल में लगी है. आग लगने के बाद कई लोग अपार्टमेंट में फंस गए थे. इस हादसे में 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. हादसे में 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.  सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. 15 लोगों को बचाया गया है. अब भी लोगों को रेसक्यू किया जा रहा है.  

शादी के माहौल पर लगी आग

धनबाद के उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया कि आशीर्वाद टावर आग मामले में अब तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. इनमें 10 महिला, 1 पुरुष और 3 बच्चे हैं. बचाव-राहत ऑपरेशन पूरा हो गया है. शुरुआती जानकारी के अनुसार घर में जहां आग लगी, वहां पर शादी का माहौल था.

सीएम सोरने ने जताया दुख 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, "जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर काम कर रहा है और दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है." परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे. 

14 लोगों की मौत 

धनबाद  SSP संजीव कुमार ने बताया कि अपार्टमेंट में लगी आग में 14 लोगों की मृत्यु हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. अपार्टमेंट में शादी समारोह में कई लोग शामिल हुए थे. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है. हम अभी लोगों को बचाने पर ध्यान दे रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT