'What a West': चीन में एक साथ 15 गगनचुंबी इमारतों को गिराए जाने का वीडियो हुआ वायरल

चीन के युन्नान प्रांत की राजधानी कुनमिंग में पंद्रह ऊंची इमारतों को 27 अगस्त को सात साल तक अधूरे रहने के बाद ध्वस्त कर दिया गया था, विध्वंस में लगभग 45 सेकंड लगे.

  • 689
  • 0

चीन के युन्नान प्रांत की राजधानी कुनमिंग में पंद्रह ऊंची इमारतों को 27 अगस्त को सात साल तक अधूरे रहने के बाद ध्वस्त कर दिया गया था. विध्वंस में लगभग 45 सेकंड लगे. हालांकि, इमारतों में से एक ने गिरने से इनकार कर दिया और बाद में इसे तोड़ दिया गया. चीनी सरकारी अखबार शिन्हुआ न्यूज के मुताबिक, 85,000 विस्फोटकों में 4.6 टन विस्फोटक रखे गए थे. निर्माण स्थल पर स्थान। बमबारी के दिन, पांच हजार से अधिक निवासियों को पड़ोसी क्षेत्रों से निकाला गया था.


चीनी इमारतें ध्वस्त

वाइस न्यूज के अनुसार, कुनमिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण - जिसका नाम सनशाइन सिटी II है - 2011 में शुरू हुआ और डेवलपर के पास पैसे खत्म हो गए. डेवलपर को किसी अन्य कंपनी द्वारा अधिग्रहित किया गया था और निर्माण 2013 में पूरी तरह से रुक गया था.

नवंबर 2020 में, एक अन्य कंपनी ने निर्माण परियोजना के डेवलपर - और उसके $3.6 मिलियन ऋण (R52.2 मिलियन) का अधिग्रहण किया. नए मालिकों ने कुनमिंग परिसर को ध्वस्त करने के लिए आवेदन किया क्योंकि वे नए और निचले अपार्टमेंट भवनों का निर्माण करना चाहते थे - और क्योंकि अधूरी इमारतों में खरोंच तक नहीं थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT