दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लगी आग, 50 मरीजों की यूं बची बाल-बाल जान

दिल्ली के सफदरगंज हॉस्पिटल में बुधवार के दिन सुबह आग लग गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि आग पहली मंजिल के मेडिसिन डिपार्टमेंट में लगी है.

  • 1680
  • 0

दिल्लीवालों के लिए बुधवार का दिन बेहद ही ज्यादा चिंता से भरा शुरु हुआ है. दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में आज सुबह आग लग गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि आग (Fire) पहली मंजिल के मेडिसिन डिपार्टमेंट में सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर लगी थी. धीरे-धीरे आग एच ब्लॉक वार्ड 11 तक पहुंच गई. इससे पहले ही आईसीयू वार्ड से 50 मरीजों को दूसरी जगह पर शिफ्ट करने का काम कर दिया गया था. आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है और सभी लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं. 

इस मामले में सफदरगंज अस्पताल की तरफ से बयान जारी किया गया, उसमें कहा गया कि आज सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर आग लग गई थी. मामले की सूचना दमकल को दी गई, जिसके बाद 9 दमकल की गाड़ियों वहां पहुंची. हॉस्पिटल स्टाफ की सहायता के चलते 50 से ज्यादा मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया था. आग फिलहाल बुझ गई है और किसी भी तरह की कोई हताहत नहीं हुई है.

(ये भी पढ़ें- स्वेज नहर से निकाला गया विशालकाय जहाज, जानिए क्या है इसके पीछे का गहरा इतिहास)

जलकर सामान हुआ खाक

इसके अलावा दमकल अधिकारी अतुल गर्ग के मुताबिक आग तब लगी जब आईसीयू वार्ड के अंदर 50 मरीज भर्ती थे. सबसे पहले उन्हें सुरक्षित निकाला गया. उसके बाद आग पर काबू पाया गया. आग किस वजह से लगी है इसका पता नहीं लग पाया है. लेकिन आईसीयू में मौजूद सारा सामान और मशीन जलकर खाक हो गई है.

(ये भी पढ़ें-बोल नहीं पाते थे, इशारों में प्रेम का इज़हार करके साबित कर दिया कि 'प्यार' की कोई 'भाषा' नहीं होती)

आईएसबीटी पर भी लगी थी आग

इससे पहले दिल्ली के कश्मीरी गेट मौजूद आईएसबीटी पर मंगलवार दोपहर बाद आग लग गई थी. बस अड्डे के छठवीं मंजिल पर आग लग गई थी. आग बुझाने के लिए करीब 9 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. सावधानी रखते हुए बस अड्डे को खाली करा लिया गया था. आग पर बाद में काबू पाने में सफलता पाई गई थी. ऐसा बताया जा रहा था कि बस अड्डे पर दोपहर करीब ढ़ाई बजे यह आग लगी थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT