दिल्ली में दिवाली पर पटाखों पर लगाई रोक, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

कोरोना की स्थिति को प्रदूषण का ध्यान रखते हुए इस साल भी केजरीवाल सरकार ने दिवाली को देखते हुए पटाखों पर रोक लगा दी है.

  • 1327
  • 0

कोरोना की स्थिति को प्रदूषण का ध्यान रखते हुए इस साल भी केजरीवाल सरकार ने दिवाली को देखते हुए पटाखों पर रोक लगा दी है. जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके दी. वही केजरीवाल ने कहा कि दिवाली के दौरान पिछले 3 साल से दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरह सभी तरह के पटाखों के भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है, जिससे लोगों की जान बचाई जा सके.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के बाद प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए पिछले साल के अंत में पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया था, जिससे व्यापारियों को नुकसान हुआ था. सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध के मद्देनज़र किसी भी प्रकार का स्टोर न करें.


आपको बता दें कि दिल्ली में हर साल सर्दियों के दौरान प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ जाता है. इसे कम करने के लिए हर बार दिल्ली सरकार की ओर से कई प्रयास किए जाते हैं. वहीं, आने वाली सर्दी से पहले केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर इस समस्या से निपटने के लिए कई बड़ी योजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT