Bengal Chunav 2021 Voting LIVE: पहले चरण का मतदान, भाजपा और TMC में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

बंगाल के साथ असम में भी आज चुनाव हो रहे हैं. आज कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है.

  • 1183
  • 0

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर शनिवार सुबह से मतदान शुरू हो चुके हैं. खेला होबे शब्द के साथ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. दोनों हर हाल में बंगाल में जीत दर्ज करना चाहती है. तृणमूल कांग्रेस के 10 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल  मतदान में बाधा देने का आरोप लगाते हुए आज दोपहर 12:00 बजे राज्य चुनाव आयोग से मिलकर भाजपा की शिकायत करेगी. पश्चिम मेदनीपुर के भाजपा उम्मीदवार समित दास ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है कि वे अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. इसकी शिकायत चुनाव आयोग की गई है. वहीं बांकुड़ा में मतदान केंद्र पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के बीच झड़प की खबर सामने आई है.

 

बता दें कि मतदान सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ और शाम 6:30 बजे तक चलेगा. कोरोना संबंधी नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए चुनाव हो रहा है. इसके मद्देनजर वोटिंग का समय बढ़ाया गया है.  राज्य की पांच जिलों पुरुलिया,बांकुड़ा,झाड़ग्राम, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं. इनमें से सात चुनाव क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है.  कुल 191 प्रत्याशी मैदान में हैं.  इनमें तृणमूल व भाजपा के 29-29, माकपा के 18, बसपा के 11, भाकपा के चार, कांग्रेस के छह, फॉरवर्ड ब्लॉक के दो, आरएसपी का एक, अन्य दलों के 48 43 निर्दलीय हैं. इनमें से 11 आरक्षित सीटें हैं. चार अनुसूचित जाति व सात अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं.

बंगाल के साथ असम में भी आज चुनाव हो रहे हैं. आज  कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है. जानकारी के लिए बता दूं कि पश्चिम बंगाल की 30 जबकि असम की 47 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT