दिल्ली, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, उत्तराखंड और हिमाचल में होगी बर्फबारी

दिल्ली समेत, पंजाब, हरियाणा, चंड़ीगढ़ और उत्तर भारत के कई हिस्सों में हल्की बरसात होने के अनुमान है. 24 से 26 जनवरी के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है.

  • 279
  • 0

दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और शीतलहर से लोगों को राहत मिलना जारी है. हालांकि मंगलवार को मौसम बदलने का अनुमान है. मौसम विभाग पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है. वहीं कुछ राज्यों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी किया गया है. 

बारिश होने के अनुमान 

इसके अलावा दिल्ली समेत, पंजाब, हरियाणा, चंड़ीगढ़ और उत्तर भारत के कई हिस्सों में हल्की बरसात होने के अनुमान है. 24 से 26 जनवरी के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है. 

जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को बारिश और बर्फबारी हो सकती है. हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से यातायात प्रभावित हुआ है. बर्फबारी के कारण राज्य में सैकड़ों सड़कें बंद हैं. रविवार को पलचान में लंबा जाम लग गया. बर्फबारी के चलते पलचान से नेहरूकुंड तक चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया था.

उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट 

वहीं, उत्तराखंड में भी 25 और 26 जनवरी को भारी वर्षा या बर्फबारी देखी जाएगी. पहाड़ी इलाकों में भारी वर्षा और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जम्मू-कश्मीर कुछ इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी भी दी गई है.

जोशीमठ में बारिश और बर्फबारी के अनुमान 

उत्तराखंड के जोशीमठ में मंगलवार और बुधवार को बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. चमोली के जिला अधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि रिलीफ कैंप में नोडल ऑफिसर को कंबल, हीटर और जेनरेटर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT