Taliban : अफगानिस्तान के पूर्व आईटी मंत्री बन गए है पिज़्जा डिलीवरी बॉय

अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत (former communications minister Sayed Ahmad Shah Saadat) जर्मनी के लिपजिग शहर में इन दिनों पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय का काम कर रहे हैं.

  • 778
  • 0

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे किये जाने के बाद देश छोड़कर भागने वालों में आम आदमी के साथ वहा सत्ता में रह रहे मंत्री भी शामिल है. इसी बिच अफगानिस्तान के पूर्व संचार मंत्री अहमद शाह सआदत (former communications minister Sayed Ahmad Shah Saadat) ने जर्मनी के लिपजिंग शहर में शरण ली है. 


यहां पर सआदत पिछले दो महीने से पिज़्जा डिलीवरी बॉय का काम कर रहे है, इस बारे में जर्मनी के एक समाचार पत्र ने रिपोर्ट भी प्रकाशित करी थी. 


यह यकीन कर पाना बेहद मुश्किल है कि एक समय सुरक्षाकर्मियों से घिरे रहने वाले सआदत की अब ऐसी हालत है. वे 2018 तक अफगान सरकार में मंत्री थे. पिछले साल वह रिटायर हो गए और जर्मनी चले गए, यहां उन्होंने कुछ समय अपनी ज़िंदगी अच्छे से गुजारी लेकिन जब जेब खाली हुई तो उनकी दिक्कतें शुरू हो गयी जिसकी वजह से अब वे साइकिल से घूमते हैं और घर घर जाकर खाना पहुंचाते हैं.


एक रिपोर्ट के अनुसार पूर्व मंत्री का कहना हैं,'फ़िलहाल में एक बेहद सामान्य ज़िंदगी बिता रहा हूं. मैं जर्मनी में सुरक्षित महसूस करता हूं. मैं पैसे बचाकर जर्मन कोर्स करना चाहता हूं और आगे पढ़ना चाहता हूं.' उन्होंने कहा, 'मैंने कई नौकरियों के लिए आवेदन किया लेकिन कोई जवाब नहीं आया. मेरा सपना जर्मन टेलीकॉम कंपनी में काम करने का है.'



  

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT