पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका

कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती ही चली जा रही है असम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

नबाम तुकी
  • 55
  • 0

कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती ही चली जा रही है असम के बाद अब अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा देते हुए कहा है कि, तीन विधायकों को भाजपा में शामिल होने के बाद मैंने पार्टी आलाकमान समिति को अपना इस्तीफा भेज दिया था। इस मामले में एपीसीसी महासचिव ग्यामर ने कहा है कि, पूर्व मुख्यमंत्री ने नैतिक आधार पर अपना इस्तीफा दिया है, क्योंकि वह विधायकों को राजनीतिक दलों में जाने से नहीं रोक पाए।

पहले भी राजनीति में हुआ था फेरबदल

इससे पहले भी राजनीति में कुछ ऐसा ही फेरबदल हुआ था जिसमें कांग्रेस विधायक दल के नेता लोंबो तायेग ने भाजपा का दामन थामा था। इतना ही नहीं वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री निनांग एरिंग, वांगलिन लोवांगडोंग ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया था। वर्तमान समय की बात करें, तो 60 सदस्यीय विधानसभा में अब भाजपा के पास 53 विधायक हैं, वही तीन निर्दलीय विधायकों ने सरकार को बाहर से समर्थन दिया है। इतना ही नहीं पूर्वोत्तर में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी होना है।

पीएम का अरुणाचल प्रदेश दौरा

अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर पूर्व के दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने नेशनल पार्क का दौरा किया और वहां पर जंगल सफारी भी की। इसके बाद पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश रवाना हुए पीएम ने यहां पर अरुणाचल प्रदेश की सबसे लंबी सुरंग सेला टनल का उद्घाटन किया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने यहां पर बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि, "कांग्रेस ने तो बॉर्डर के गांव को नजरअंदाज कर रखा था, उन्होंने इस देश का आखिरी गांव कहकर हाशिए पर छोड़ दिया था लेकिन मेरे लिए यह पहला गांव है।"

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT