'संसद भवन उड़ा दूंगा' की धमकी देने वाला सपा का पूर्व विधायक गिरफ्तार

सेंट्रल विस्टा को बम से उड़ा देने की धमकी देने वाले पूर्व विधायक किशोर समरीते को दिल्ली पुलिस ने भोपाल स्थित निवास से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी किस मामले में की गई है, इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी है.

  • 628
  • 0

दिल्ली पुलिस की अपर शाखा ने मध्यप्रदेश के भोपाल से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते को गिरफ्तार कर लिया है. भोपाल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सचिन अतुलकर ने बताया कि, दिल्ली पुलिस ने किशोर समरीते को गिरफ्तार किया है.  दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश के पुलिस को जानकारी दी है कि, उन्होंने सपा के पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने और ट्रांजिट रिमांड पर लिया है.  पुलिस ने बताया कि, भोपाल के कोलार रोड़ स्थित उनके घर से समरीते को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते ने धमकी देते हुए एक पत्र में लिखा था कि,अगर 30 सितंबर से पहले उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया तो "संसद भवन को उड़ा देंगे". समरीते ने संसद भवन जिलेटिन की छड़ें, राष्ट्रीय ध्वज का एक पैकेट भेजा था. इसके बाद उनके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. 

संसद में भेजा पत्र और जेलेटिन स्टिक

मध्य प्रदेश के पूर्व सपा के विधायक किशोर समरीते ने संसद भवन को उड़ाने की धमकी से भरा पत्र संसद भवन भेजा था. इसके बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने उन्हें भोपाल से उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि, किशोर समरीते ने पार्लियामेंट में एक पार्सल भेजा था. इस पार्सल में एक पत्र, नेशनल फ्लैग, संविधान की बुक और जेलेटिन की छड़ रखी थी. लेटर में पूर्व विधायक ने लिखा था कि, अगर मेरी मांगे नहीं मानी गईं तो 30 सितम्बर को पार्लियामेंट को उड़ा दूंगा. 

कई आपराधिक मामले दर्ज 

बताया जा रहा है कि, किशोरी समरीते के खिलाफ 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं. समरीते को इससे पहले जून 2021 में भी गिरफ्तार किया गया था. तब उनके ऊपर ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष राजेश पाठक को ब्लैकमेल करने का आरोप लगा था. एक केस में स्पेशल कोर्ट ने पूर्व विधायक को पांच साल की सजा भी सुनाई है. बता दें कि किशोर समरीते समाजवाटी पार्टी के टिकट पर मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. साल 2008 में विधायक चुने गए समरीते वर्तमान में संयुक्त क्रांति पार्टी के अध्यक्ष हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT