BJP: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का शनिवार को निधन हो गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल्याण सिंह की तबीयत करीब 2 महीनों से खराब चल रही थी

  • 2709
  • 0

बीजेपी से एक बड़ी खबर सामने आई है उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का शनिवार को निधन हो गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल्याण सिंह की तबीयत करीब 2 महीनों से खराब चल रही थी. उनके इलाज के लिए उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था पूर्व सीएम कल्याण सिंह को जीवन रक्षक प्रणाली में रखा गया था.

उनकी उम्र 89 वर्ष थी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के निधन के बाद सीएम योगी ने अपना गोरखपुर दौरान निरस्त कर दिया था. जानकारी के मुताबिक कल्याण सिंह यूपी के सीएम रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके थे उनकी मृत्यु की खबर मिलने पर बीजेपी के मंत्री, संसद और कई कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की मृत्यु की सूचना लखनऊ के पीजीआई ने शनिवार देर शाम एक बयान जारी करते हुए सभी को बताया कि, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल आदरणीय कल्याण सिंह जी का निधन हो गया, उन्हें 4 जुलाई को संजय गांधी पीजीआई के क्रिटिकल केयर मेडिसिन(Critical Care medicine) के आईसीयू में गंभीर अवस्था में भर्ती करवाया गया था. काफी लंबे समय से बीमार होने की वजह से  उनके अंदर के कई अंग फेल हो गए जिसकी वजह से उन्होंने आज अंतिम सांस ली.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT