UP Election: लखीमपुर खीरी में EVM में डाला फेविक्विक, कई घंटों तक रूका रहा मतदान

यूपी में चौथे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. लखीमपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के कादीपुर सानी पोलिंग बूथ पर लगी ईवीएम मशीन में किसी षड्यंत्रकारियों ने फेविक्विक डाल दिया जिसके कारण करीब डेढ़ घंटे तक मतदान रोक दिया गया.

  • 779
  • 0

यूपी में चौथे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. लखीमपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के कादीपुर सानी पोलिंग बूथ पर लगी ईवीएम मशीन में किसी षड्यंत्रकारियों ने फेविक्विक डाल दिया जिसके कारण करीब डेढ़ घंटे तक मतदान रोक दिया गया. वहीं समाजवादी पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है.

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में आज होगा चौथे चरण का मतदान

EVM  में डाला फेवीक्विक वोटिंग में आई बाधा

दरअसल, लखीमपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के कादीपुर सानी पोलिंग बूथ पर लगी ईवीएम मशीन में षड्यंत्रकारियों फेविक्विक डाल दिया. इस वजह से करीब डेढ़ घंटे तक मतदान प्रक्रिया रोक दी गई मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा ने बताया कि किसी ने शरारत की मनसा से ईवीएम में फेविक्विक डाल दिया. जिसके कारण बटन दब नहीं रहा था. हमने इसके तुरंत बाद चुनाव आयोग को इसकी शिकायत की तब तक वोटिंग रोक दी गई थी. वहीं उनका यह भी कहना है कि, जिसने भी यह हरकत की है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें:UP Election 2022: लखनऊ की 9 सीटों पर वोटिंग, पेट्रोल-डीजल पर वोटरों को मिलेगी छूट

चौथे चरण के मतदान शुरू

यूपी में चौथे चरण में 59 सीटों पर 9 जिलों की वोटिंग शुरू हो गई है. इसमें लखनऊ, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर और बांदा जिले शामिल हैं. आपको बता दें कि, इस चौथे चरण में लखीमपुर खीरी में भी मतदान चल रहा है, जहां पर तिकुनिया हिंसा के बाद माहौल बदल गया था और इस हिंसा में 8 लोग मारे गए थे. लखीमपुर खीरी की 8 सीटों में पलिया, निघासन, गोला गोरखनाथ, श्रीनगर, धौरहरा, लखीमपुर, कस्ता और मोहम्मदी में वोट डाले जा रहे हैं. लखीमपुर खीरी में पिछली बार बीजेपी का पत्ता साफ हो गया था. ऐसे में किसानों को कुचलने वाले कांड के बाद यहां बीजेपी के जीत की आस कम दिखाई दे रही है. आपको यह भी बता दें कि, यहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की प्रतिष्ठा दांव पर है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT