यूक्रेन-रूसी हमले के बीच जी-7 की बैठक होगी कल, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बोले- आतंकी हरकतों का दिया जवाब

रूस की कार्रवाई के बाद जी7 बैठक 11 अक्टूबर को होने वाली है। इस बैठक में जेलेंस्की भी संबोधित करेंगे।

  • 400
  • 0

एक बार फिर से रूस ने यूक्रेन पर अपने हमले को तेज करने का काम किया है। सोमवार के दिन यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ-साथ कई शहरों में भी रूसी सेना की तरफ से मिसाइल हमला किया गया। इस घटना में 8 नागरिकों की मौत हुई है। इसके अलावा कुछ लोग बुरी तरह से जख्मी हुई हैं। इससे पहले 26 जून को रूस ने कीव पर हमला करने जैसा कदम उठाया था। 


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी बात में कहाकि यूक्रेन पर रूस का हमला उसके आतंकी कृत्यों के जवाब में किया गया है। यूक्रेन की स्पेशल फोर्स ने पिछले हफ्ते क्रीमिया में एक नागरिक पुल को उड़ा दिया था, जिसकी प्रतिक्रिया में रूस ने यूक्रेन को बुरे अंजाम की धमकी दी थी। इसके अलावा इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलादिमी जेलेंस्की ने अपनी बात में कहाहम आतंकवादियों से निपट रहे हैं। यूक्रेन के शहरों पर दर्जनों मिसाइलें दागी गई हैं। जेलेंस्की ने जर्मनी के चांसलर ओलोफ शुल्ज़ से भी फोन पर बात की. शुल्ज़ G-7 की अध्यक्षता कर रहे हैं।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रूस की कार्रवाई के बाद जी7 बैठक 11 अक्टूबर को होने वाली है। इस बैठक में जेलेंस्की भी संबोधित करेंगे। जेलेंस्की ने अपनी बात में कहा कि हमलों में खास तौर पर ऊर्जा स्टेशनों को निशाना बनाया गया है। दहशत और अराजकता फैलाने की कोशिश है। रूस हमारी ऊर्जा प्रणाली को नष्ट करना चाह रहा है। 


क्रीमिया ने इस अटैक के बाद राष्ट्रपित पुतिन ने यूक्रेन को चेतावनी देते हुए कहा- क्रीमिया ब्रिज पर हुआ विस्फोट एक आतंकवादी घटना है। इस हमले के पीछे यूक्रेन के विशेष बल जिम्मेदार है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनको उनके इस काम का सुनिश्चित जवाब मिले. हमारी प्रतिक्रिया कठोर होगी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT