गहलोत सरकार ने लिया अह्म फैसला, अब राजस्थान में 18 साल से ऊपर वालों को फ्री लगेगी कोविड वैक्सीन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को लगभग 3000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च कर निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला किया है.

  • 1365
  • 0

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा है कि राजस्थान के सभी लोगों को सरकारी खर्चे पर वैक्सीन लगाई जाएगी. यानी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए अपने जेब से पैसे खर्च नहीं करने होंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा है कि राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को लगभग 3000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च कर निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़े:देश में लगाए जाएंगे 551 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स, पीएमओ ने लिया अहम फैसला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक अन्य ट्वीट कर लिखा कि यह बेहतर होता कि राज्य सरकारों की मांग के अनुसार भारत सरकार 60 वर्ष एंव 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग की तरह ही 18 वर्ष से 45 वर्ष तक की आयु के युवाओं के वैक्सीनेशन का खर्च भी उठा लेती तो राज्यों का बजट डिस्टर्ब नहीं होता.

इससे पहले यूपी और झारखंड सरकार ने भी मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने की बात कही है. हालांकि कांग्रेस प्रशासित प्रदेश ने यह भी कहा है कि एक मई से 18 उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनशन कार्यक्रम शुरु नहीं हो पाएगा.

ये भी पढ़े:कॉमेडियन सुगंधा मिश्रा-संकेत भोसले जल्द करेंगे शादी, मेंहदी सेरेमनी का वीडियो वायरल

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि भारत सरकार कह रही है कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. जबकि मैंने सीरस इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से बात की थी. हमें बताया गया है कि भारत सरकार ने जो भी ऑर्डर प्लेस किए हैं उसे पूरा करने में 15 मई तक का समय लग सकता है. वे राजस्थान को इससे पहले वैक्सीन नहीं दे सकते हैं.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT