12वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन

इस पद पर नौकरी पाने के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा. अंतिम मेरिट सूची 18 जून से 25 जून तक जारी की जाएगी.

  • 1610
  • 0

उत्तर प्रदेश में 12वीं पास सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. अब आपको नौकरी के लिए घर से दूर किसी दूसरे शहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बल्कि आपको अपने ही गांव में नौकरी मिल सकती है. दरअसल, उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग कई जिलों में पंचायत सहायक/लेखाकार सह डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ के पद पर 2022 बंपर भर्ती करने जा रहा है. 

ये भी पढ़ें:- हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री को हुई 4 साल की सजा, जानें वजह

इसके लिए विभाग ने विज्ञापन संख्या 2255/2018-6/203/2021022 के माध्यम से ग्राम पंचायतों में रिक्त पड़े कुल 2783 रिक्त पदों पर 9 मई 2022 को भर्ती सूचना जारी की थी. इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट पर दिए गए आवेदन पत्र के साथ संबंधित दस्तावेज की प्रति अपने ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय को निर्धारित तिथि तक डाक द्वारा भेज सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- बंगाली टीवी इंडस्ट्री से आई बुरी खबर, एक और एक्ट्रेस ने किया सुसाइड

लिखित परीक्षा के बिना मिलने वाली नौकरी के बारे में बता दें कि जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय, विकास खंड कार्यालय और ग्राम पंचायत कार्यालय में प्राप्त आवेदनों को 4 से 9 जून 2022 के बीच संबंधित ग्राम पंचायत को भेजा जाएगा. इसके बाद मेरिट सूची तैयार की जाएगी. इस पद पर नौकरी पाने के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा. अंतिम मेरिट सूची 18 जून से 25 जून तक जारी की जाएगी. 26 जून से 28 जून, 2022 तक ग्राम पंचायत द्वारा चयनित उम्मीदवार को ज्वाइनिंग लेटर देने के निर्देश दिए गए हैं.

ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन 

आपको बता दें, आवेदन करने से पहले इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास करनी होगी. साथ ही आपका उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना आवश्यक होगा जिसके लिए आवेदन किया जा रहा है. वहीं, आवेदक की उम्र 18 साल और अधिकतम 40 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT