इटावा में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत, कई नीचे दबे

इटावा में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त खबर सामने आयी है. डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी ट्रैक) पर सोमवार शाम को मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई

  • 1239
  • 0

इटावा में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त खबर सामने आयी है. डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी ट्रैक) पर सोमवार शाम को मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. मालगाड़ी की 40 से अधिक बोगियां पटरी से उतर गईं. यह हादसा इतना भीषण था कि ट्रेन की कुछ बोगियां एक-दूसरे पर चढ़ गईं तो कुछ रेल ट्रैक से नीचे पलट गईं. ट्रैक के किनारे पशु चरा रहे चार बच्चे बोगियों के नीचे दब गए है. इनमें एक की मौत हो गई है. हादसे की सोचना मिलते ही फिरोजाबाद के टूंडला जंक्शन से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) मौके पर भेजी गई है. मौके पर बचाव कार्य किया जा रहा है.


आपको बता दें ट्रेन हादसा इटावा जिले के न्यू भदान और इकदिल रेलवे स्टेशन के बीच फूलपुर गांव के समीप हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर सोमवार को भाऊपुर जा रही बीएससीएस मालगाड़ी पटरी से उतर गई है. यह हादसा शाम तकरीबन पांच बजे फूलपुर गांव के समीप मालगाड़ी की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. इन बोगियों में लाइम स्टोन भरा हुआ था. इसके बावजूद कई बोगियां एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गईं.


इस हादसे में दो बच्चों को निकालकर घायल अवस्था में सैफई मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है. जबकि एक बच्चे की तलाश जारी है. हादसे के बाद घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई हैं. रेलवे की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. बचाव कार्य किया रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि मालगाड़ी की 58 बोगियों में से 44 बोगियां पटरी से उतर गईं है. मालगाड़ी 88 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार से जा रही थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT