ओमिक्रॉन को लेकर सरकार की चेतावनी, 11 राज्यों में तेजी से फैला ये वायरस

कोरोना के नए संस्करण ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय, ICMR और NITI आयोग ने शुक्रवार को अचानक आमने-सामने की प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ओमिक्रॉन को लेकर चेतावनी भरे लहजे में सावधानी बरतने को कहा.

  • 1690
  • 0

कोरोना के नए संस्करण ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय, ICMR और NITI आयोग  ने शुक्रवार को अचानक आमने-सामने की प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ओमिक्रॉन को लेकर चेतावनी भरे लहजे में सावधानी बरतने को कहा. सरकार ने यह भी कहा है कि जिन जिलों में 5% से अधिक मामले हैं, वे आवश्यक तैयारी शुरू कर दें.

ओमिक्रॉन दुनिया भर के 91 देशों में फैल गया

ओमिक्रॉन दुनिया भर के 91 देशों में फैल गया है. अग्रवाल ने बताया कि भारत के 11 राज्यों में अब तक नए वेरिएंट के 101 मामले मिल चुके हैं. देर शाम महाराष्ट्र में 8, यूपी में 2 और गुजरात में 2 नए मरीज मिले हैं. इस तरह देश में कुल मरीजों की संख्या 113 हो गई है.


ये भी पढ़े : मिथुन राशि वालों को व्यापार में मिलेगा लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल


डब्ल्यूएचओ के अनुसार, डेल्टा स्ट्रेन की तुलना में ओमाइक्रोन संस्करण दक्षिण अफ्रीका में अधिक तेजी से फैल रहा है. दूसरे शब्दों में कहें तो ओमिक्रॉन डेल्टा वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है. बता दें कि ओमाइक्रोन वेरिएंट का पहला मामला 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में ही सामने आया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT